×

संजय सिंह ने योगी सरकार पर फिर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात

यूपी में लोगों के फोन पर जातिगत सवालों को पूंछ कर किए जा रहे सर्वे की गुत्थी सुलझ गई है। ये सर्वे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कराया है।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 11:06 AM GMT
संजय सिंह ने योगी सरकार पर फिर साधा निशाना, कही ये बड़ी बात
X
सांसद संजय सिंह ने फिर साधा योगी सरकार पर निशाना (file photo)

लखनऊ: यूपी में लोगों के फोन पर जातिगत सवालों को पूंछ कर किए जा रहे सर्वे की गुत्थी सुलझ गई है। ये सर्वे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कराया है। बुधवार को जातिगत सर्वें कराये जाने की शिकायत मिलने पर हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज होने के बाद आप सांसद ने सर्वें कराये जाने की बात स्वीकार करते हुए कहा है कि यूपी सरकार जातिवादी नही तो सर्वे से डर क्यों? सर्वे मैंने कराया हैं।

ये भी पढ़ें:PCS मणि मंजरी केस: सवालों के घेरे में बलिया पुलिस, उठ रहे कई सवाल

संजय सिंह ने बुधवार को बयान जारी कर कहा

संजय सिंह ने बुधवार को बयान जारी कर कहा कि सर्वे उन्होंने कराया है इसलिए इसकी जांच में जनता का पैसा बर्बाद मत करों, जो पूछंना है उनसे पूछे। आप सांसद ने कहा कि योगी सरकार ने उनके ऊपर एक और मुकदमा लगा दिया हैै। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों और दलितों की हत्या करना अपराध नही लेकिन योगी सरकार जातिवादी हैं या नही इसका सर्वे कराना अपराध है। सरकार जातिवादी नही तो सर्वे से डर क्यों?



आप सांसद ने सवाल किया कि सर्वे का परिणाम आने से पहले क्यों घबरा गई योगी सरकार? अगर योगी सरकार जातिवादी नही तो सरकार पूरे प्रदेश में सर्वे कराए । भाजपा विधायकों ने भी योगी सरकार को जातिवादी बताया हैं उनके आरोपों की सच्चाई का पता सर्वे से ही चलेगा।

ये भी पढ़ें:सीएम योगी के सख्त निर्देश, 48 घंटे ऑक्सीजन की हो बैकअप व्यवस्था

बता दे कि बीते मंगलवार से ही यूपी में लोगो के पास आ रहे अनोखे सर्वे का कॉल आ रहा है। इस सर्वे में पूछा जा रहा है कि क्या योगी सरकार में सिर्फ ठाकुर समाज के लिए काम किए जा रहे हैं, जैसे कई जाति आधारित सवाल पूछे जा रहे है। फोन कॉल के ऑडियो में लोगों से जो बातें कही या पूछी जाती हैं उसे गोपनीय रखने की बात भी कही जा रही है। सरकार के खिलाफ जातिगत सर्वे के इस कॉल की खबर से शासन में भी हड़कंप मच गया और आनन-फानन में शासन के निर्देश पर लखनऊ के हजरतगंज थाने में आईटी एक्ट और जातिगत भावना भड़काने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया।

मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story