×

श्रुति देवी का अपमान: भड़का जैन समाज, एबीवीपी को मांगनी पड़ी मांगी

उत्तर प्रदेश के मेरठ मंडल के बागपत जनपद के दिगबंर जैन कॉलेज में तालाबंदी कर स्थापित श्रुति देवी की प्रतिमा का कथित रुप से अपमान करने का मामला तूल पकड़ने के बाद एबीवीपी के अधिकारिक ट्विटर पर घटना के लिए सम्पूर्ण जैन समाज से क्षमा मांग ली गई है।

Newstrack
Published on: 24 Dec 2020 5:10 PM GMT
श्रुति देवी का अपमान: भड़का जैन समाज, एबीवीपी को मांगनी पड़ी मांगी
X
श्रुति देवी का अपमान: भड़का जैन समाज, एबीवीपी को मांगनी पड़ी मांगी

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ मंडल के बागपत जनपद के दिगबंर जैन कॉलेज में तालाबंदी कर स्थापित श्रुति देवी की प्रतिमा का कथित रुप से अपमान करने का मामला तूल पकड़ने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के अधिकारिक ट्विटर पर घटना के लिए सम्पूर्ण जैन समाज से क्षमा मांग ली गई है।

आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर मांगी माफी

एबीवीपी के अधिकारिक ट्वीटर पर घटना के लिए क्षमांगते हुए कहा गया है कि अभाविप दिगंबर जैन शिक्षण संस्थान, बागपत में प्रतिमा के सम्बंध में हुए आंदोलन के लिये दिगम्बर जैन समाज से माफ़ी मांगती है।साथ ही यह भी स्पष्ट करती है कि यह घटना अज्ञानता-वश एवं प्रमुख कार्यकर्ताओं की जानकारी बिना हुई, फिर भी अभाविप इस तरह की घटना का लेशमात्र समर्थन भी नही करती है। हम परिसर को अपना शिक्षा का मंदिर मानते है एवम् सभी पन्थों-परम्पराओं के प्रति श्रद्धा का भाव रखते हैं। अतएव अखिल भारतीय विधार्थी परिषद् बागपत के कुछ कार्यकर्ताओं की भूल के लिए पुनः सम्पूर्ण समाज से क्षमापार्थी है।

ये भी पढ़ें: बच्चों को बचाएं ठंड से: ऐसे रखें ख्याल, दिखें ये लक्षण तो तुरंत करें डॉक्टर से सम्पर्क



ये था मामला

गौरतलब है कि मंगलवार को एबीवीपी कार्यकर्ताओं के दिगंबर जैन महाविद्यालय में स्थापित प्रतिमा को विवादित बताते हुए कालेज के मुख्य गेट पर तालाबंदी करते हुए हंगामा किया था और प्रबंध समिति को सात दिनों का अल्टीमेटम देते हुए प्रतिमा को हटाने की मांग की थी। इस घटना को लेकर जैन समाज के लोगों ने बुधवार को अपना आक्रोश सभा एवं जुलूस निकाल कर व्यक्त किया था। समाज के लोगों ने इस मामले में कॉलेज प्रबंध समिति को ज्ञापन भी सौंपा था। जिसके बाद कालेज प्राचार्य डॉ. वीरेंद्र सिंह ने कॉलेज में घुसकर तोड़फोड़ की कोशिश करने, ताले को तोड़कर अपना ताला लगाने, छात्र-छात्राओं व कॉलेज स्टाफ को बंधक बनाने की कोशिश करने आदि के मामले में एबीवीपी कार्यकर्तओं के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी।

ये भी पढ़ें: झांसी DM भड़केः किसानों के मुद्दे पर बैंक को चेतावनी, दिए ये निर्देश

तहरीर के आधार पर तीन नामजद व दस अज्ञात एबीवीपी कार्यकर्तओं के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया था। हांलाकि इस मामलें में अभी तक कोई गिरफ्तारी नही हुई है। उधर,घटनाथल क्षेत्र के इंस्पेक्टर अजय शर्मा ने बताया कि तहरीर के आधार पर जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

सुशील कुमार, मेरठ

Newstrack

Newstrack

Next Story