×

राणसी: एडीएम ने नहीं खाली किया बंगला तो DM ने करवा दी मुनादी... और फिर!

जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को डीएम कम्पाउंड में स्थित बंगला नंबर 6 में रह रहे एडीएम न्यायिक चंदौली से आवास खाली करवा लिया गया। एडीएम न्यायिक चंदौली अनिल कुमार त्रिपाठी का जून के महीने में मुख्य राजस्व अधिकारी वाराणसी के पद से चंदौली तबादला हुआ था।

Ashiki
Published on: 9 Jan 2021 5:18 PM GMT
राणसी: एडीएम ने नहीं खाली किया बंगला तो DM ने करवा दी मुनादी... और फिर!
X
वाराणसी: एडीएम ने नहीं खाली किया बंगला तो DM ने करवा दी मुनादी... और फिर !

वाराणसी: जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को डीएम कम्पाउंड में स्थित बंगला नंबर 6 में रह रहे एडीएम न्यायिक चंदौली से आवास खाली करवा लिया गया। एडीएम न्यायिक चंदौली अनिल कुमार त्रिपाठी का जून के महीने में मुख्य राजस्व अधिकारी वाराणसी के पद से चंदौली तबादला हुआ था। पिछले कई महीने से वाराणसी के आवास को खाली करने की लगातार मिल रही नोटिस के बीच हाल ही में एडीएम न्यायिक ने अपर मुख्य सचिव को बीमारी का हवाला देते हुए चंदौली से वाराणसी ट्रांसफर करने के लिए एक खत भी लिखा था लेकिन शनिवार को पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने 28 दिसंबर को नोटिस का अनुपालन करवाया।

ये भी पढ़ें: गोरखपुर में लगेगा कोका कोला का प्लांट, लोगों को मिलेगा रोजगार

दो साल में हो चुके हैं पांच ट्रांसफर

बता दें कि उक्त आवास अपर नगर मजिस्ट्रेट तृतीय सिद्धार्थ यादव को आवंटित किया गया है। इस कार्रवाई के सम्बन्ध में एडीएम न्यायिक चंदौली अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि मेरा ट्रांसफर जुलाई में वाराणसी से हुआ था। चंदौली जनपद नया जनपद है। वहां अधिकारियों के लिए अभी पर्याप्त आवास नहीं हैं। डीएम, एडीएम, सीडीओ सभी दूसरों के आवास में रहते हैं या बाहर रहते हैं। जज साहबान भी दूसरों के आवास में रहते हैं।

अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि अपने ट्रांसफर को लेकर हम हाईकोर्ट भी गए थे क्योंकि दो साल में हमारे पांच ट्रांसफर किये गए हैं। इसपर कोर्ट ने मांगी थी तो शासन ने लिख के भेजा कि इनका काम अच्छा नहीं है। हमने जब ये देखा कि शासन हमारे फेवर में नहीं है तो हमने चंदौली में एडीएम न्यायिक पद पर ड्यूटी ज्वाइन कर लिया। इस दौरान हमने कमिश्नर साहब को एक एप्लिकेशन दिया कि हमारा आवास वाराणसी में ही बने रहने दिया जाए क्योंकि हम हार्ट के मरीज़ हैं और नवम्बर माह में हार्ट की सर्जरी भी हुई है।

ये भी पढ़ें: इटावा: पुलिस की साठ गांठ से दुकान पर कब्जे का प्रयास, हिन्दू सेवा समिति का आरोप

राज्य सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

अनिल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि आवास को लेकर हमने कमिश्नर साहब से कहा और डीएम साहब को पत्र भी लिखा पर हमें बार बार नोटिस भेजवायी गयी और कल मुनादी भी करवायी। इसके बाद आज खाली करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हम खाली कर रहे हैं क्योंकि हम शासन से नहीं लड़ सकते। इस दौरान पूर्व राजस्व अधिकारी अनिल त्रिपाठी ने आरोप लगाते हुए कहा कि यहां कई अवैध निर्माण हैं, जिन्हे नहीं तोडा जा रहा है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story