×

औरैया में जमीन पर घमासान, दबंगों ने किया कब्जा, प्रशासन एक्शन में

प्रदेश सरकार के निर्देशन में जिला प्रशासन अनिवार्य रूप से सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा बिधूना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ग्वारी की 15 हेक्टेयर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया।

Ashiki
Published on: 11 Feb 2021 4:40 PM GMT
औरैया में जमीन पर घमासान, दबंगों ने किया कब्जा, प्रशासन एक्शन में
X
औरैया में जमीन पर घमासान, दबंगों ने किया कब्जा, प्रशासन एक्शन में

औरैया: प्रदेश सरकार के निर्देशन में जिला प्रशासन अनिवार्य रूप से सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त कराए जाने के लिए प्रयासरत है। इसी क्रम में गुरुवार को जिला प्रशासन द्वारा बिधूना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम ग्वारी की 15 हेक्टेयर भूमि को कब्जा मुक्त कराया गया। इस दौरान पुलिस की टीम ने कब्जा की गई भूमि पर बोई गई गेहूं की फसल को जुतवा कर अपने कब्जे में ले लिया। जिला प्रशासन द्वारा लगातार की जा रही इस कार्रवाई से कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

ये भी पढ़ें: यूपी के विधायकों की ट्रेनिंग कल से, सीखेंगे पेपरलेस कार्यप्रणाली के गुर

15 हेक्टेयर भूमि को दबंगों के कब्जे से मुक्त

बिधूना कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत गुरुवार को उपजिलाधिकारी राशिद अली खान के नेतृत्व में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग की तीन एवं रेशम विभाग की टीम ने रेशम विभाग के लिए गुआरी गाँव में पूर्व में आवंटित 15 हेक्टेयर भूमि को दबंगों के कब्जे से मुक्त करा लिया। इस दौरान रेशम विभाग की भूमि पर बोयी गयी गेहूँ आदि की फसल को ट्रैक्टरों आदि से जुतवा कर भूमि को खाली करा लिया गया।

ये भी पढ़ें: मऊ में वैक्सीनेशनः फ्रंट लाइन वर्कर्स में दिखी उत्सुकता, इतने लोगों को लगा टीका

बीते दिनों उप जिलाधिकारी न्यायालय द्वारा ग्वारी मौजा व अशोकपुरी फार्म सोसाइटी के फर्जी आवंटन को निरस्त कर भूमि को ग्राम सभा व राज्य सरकार में दर्ज कराने के बाद गुआरी मौजा में 50 एकड से अधिक भूमि को कृषि अनुसंधान केन्द्र की स्थापना हेतु खाली कराया गया था। जबकि केशव नगर सोसाइटी समिति बाँधमऊ के फर्जी आवंटन को निरस्त कर भूमि को राज्य सरकार में दर्ज कर कब्जा प्राप्त कर लिया गया था। गुआरी गाँव में रेशम विभाग की भूमि को अवैध कब्जों से मुक्त कराने के दौरान उपजिलाधिकारी राशिद अली खान, कोतवाल राजकुमार सिंह राठौर, कानूनगो वीपी सिंह, लेखपाल वीरेन्द्र कुमार, थाना प्रभारी अछल्दा तारिक खान, चौकी प्रभारी रुरुगंज मनीष यादव व रेशम विभाग के अधिकारी कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

Ashiki

Ashiki

Next Story