×

औरैया में चला प्रशासन का डंडा, प्लास्टिक सिटी में अवैध कब्जे को कराया खाली

जिला प्रशासन ने लगभग 50 एकड़ में खड़ी गेहूं व लाही की फसल को जोतकर नष्ट करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से कब्जा धारियों में खलबली मची हुई है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Feb 2021 4:14 PM GMT
औरैया में चला प्रशासन का डंडा, प्लास्टिक सिटी में अवैध कब्जे को कराया खाली
X
अधिकारियों के साथ मिलकर प्लास्टिक सिटी के परियोजना प्रबंधक के साथ यूपीएसआईडीसी पर अवैध रूप से कब्जा किए हुए लोगों से उसे मुक्त कराया गया।

औरैया: सरकारी भूमि पर अवैध कब्जे किए हुए लोग जिला प्रशासन की कार्रवाई से डरे हुए हैं। मुख्यमंत्री के आदेशों के अनुपालन में जिला प्रशासन अपने-अपने जनपदों में कब्जा की गई जमीन को मुक्त कराए जाने के लिए प्रयासरत है। इसी के तहत रविवार को जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ मिलकर प्लास्टिक सिटी के परियोजना प्रबंधक के साथ यूपीएसआईडीसी पर अवैध रूप से कब्जा किए हुए लोगों से उसे मुक्त कराया गया।

इस दौरान जिला प्रशासन ने लगभग 50 एकड़ में खड़ी गेहूं व लाही की फसल को जोतकर नष्ट करते हुए अपने कब्जे में ले लिया। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से कब्जा धारियों में खलबली मची हुई है।

50 एकड़ से अधिक जमीन कब्जे से मुक्त

रविवार की दोपहर प्लास्टिक सिटी लखनपुर मे परियोजना प्रबंधक राकेश झा ने जिला प्रशासन के साथ मिल कर भारी पुलिस पीएसी, जिला व तहसील के वरिष्ठ आधिकारियो के साथ मौके पर पहुच एक दर्जन टैक्टर पाच जेसीबी मशीन चला कर खड़ी गेंहू व लाही की तैयार 50 एकड़ से अधिक फसल जोत कर बेदखल कर दी।

ये भी पढ़ें...जौनपुर में बोले उपेंद्र तिवारी, सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को शत प्रतिशत मिले

Auraiya News

भारी पुलिस प्रशासन के आगे परियोजना से प्रभावित किसान जिनमे महिलाये, बच्चे, पुरूष सभी अपनी मेहनत से तैयार की गई फसल उजडते देखते रहे। मगर किसी की विरोध करने की हिम्मत नही हुई। महिला पुरुष सिपाही सभी को दूर भगाते दिखाई दे रहे थे।

ये भी पढ़ें...शिवपाल का पैर छूने वाले सीओ का एक और वीडियो, ई-रिक्शाचालक को पीटते दिखे

अधिकारियों ने नहीं दी मोहलत

मौके पर शाम को जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा व पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम भी पहुंच गये है। अभी कब्जा हटाने की कार्रवाई की जा रही है। कुछ किसानों की महिलाओं ने जिलाधिकारी से फसलों को जोत रहे ट्रैक्टर को बंद करवाकर दो माह की मोहलत देने की गुजारिश भी की। किन्तु वरिष्ठ अधिकारियों ने साफ इंकार कर दिया।

बेदखली की कार्यवाही के दौरान परियोजना के अधिकारियों के साथ एडीएम रेखा एस चौहान, सीओ सिटी सुरेंद्र, सीओ बिधूना मुकेश प्रताप, उपजिलाधिकारी सदर रमेश यादव के साथ कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ एक बटालियन पीएसी बल मौजूद रहा।

रिपोर्ट: प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story