×

जनता कर्फ्यू पर यूपी सरकार की एडवाइजरी, जानिए क्या है सलाह

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनता कर्फ्यू पर एडवाइजरी जारी की है। 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर लखनऊ मेट्रो रेल ने अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 March 2020 7:58 AM GMT
जनता कर्फ्यू पर यूपी सरकार की एडवाइजरी, जानिए क्या है सलाह
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने जनता कर्फ्यू पर एडवाइजरी जारी की है। 22 मार्च को 'जनता कर्फ्यू' के मद्देनजर लखनऊ मेट्रो रेल ने अपनी सेवाएं बंद रखने का फैसला किया है। इस कदम का उद्देश्य जनता को घर के अंदर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करना है, जो COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में आवश्यक है।

देश में COVID-19 के प्रकोप के मद्देनजर, उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने सभी मेट्रो स्टेशनों के साथ-साथ अंदर की ट्रेनों में भी सफाई और सफाई की प्रक्रिया तेज कर दी है। मेट्रो स्टेशनों पर उचित स्वच्छता बनाए रखने के लिए विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना दहशत: बिहार में जनता कर्फ्यू के दौरान 4500 मंदिरों पर लगा ताला

हाथ की रेलिंग, ग्रैब हैंडल, लिफ्ट बटन, एस्केलेटर, सीट जैसे स्टेशनों पर मेट्रो ट्रेनों के अंदर सीधे संपर्क क्षेत्रों कीटाणुरहित करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल रसायनों और उच्च मानक उपकरणों का उपयोग किया गया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना की दहशत: उड़िसा में 29 मार्च तक लॉक डॉउन

कुमार केशव, एमडी, यूपीएमआरसी ने स्वास्थ्य, सुरक्षा, स्वच्छता देखभाल और पर्याप्त संवेदनशीलता के मद्देनजर विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए सभी यात्रियों को विशेष रूप से और सार्वजनिक रूप से आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें...वीरेंदर सहवाग ने पोस्ट किया फनी वीडियो, देखें कैसे करते हैं कोरोना मुक्त आसन

उन्होंने लखनऊ वासियों से 22 मार्च को जनता कर्फ्यू का समर्थन करने और कोरोना वायरस (कोविद -19) को रोकने के लिए उनके आसपास स्वच्छता का विशेष ध्यान रखने का भी आग्रह किया है, और कहा कि यह एक दूसरे का समर्थन करने और कोरोना वायरस के प्रकोप के दौरान आतंक पैदा किए बिना धैर्य रखने का समय है ।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story