×

लॉकडाउन के लंबे समय के बाद खुला प्रदेश का ये मंदिर, दर्शन करने पहुंचे डीएम व एसपी

विंध्याचल में स्थित विंध्यवासिनी मंदिर कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत शासन के आदेशानुसार मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टि मंदिर बन्द कर दिया गया था ।

Roshni Khan
Published on: 28 Jun 2020 9:24 AM GMT
लॉकडाउन के लंबे समय के बाद खुला प्रदेश का ये मंदिर, दर्शन करने पहुंचे डीएम व एसपी
X

मिर्जापुर: विंध्याचल में स्थित विंध्यवासिनी मंदिर कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत शासन के आदेशानुसार मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के दृष्टि मंदिर बन्द कर दिया गया था । विगत 20 मार्च से बन्द करना पड़ा था।लेकिन रविवार से विन्ध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन के लिए मंदिर का कपाट खोल दिया गया है।

ये भी पढ़ें:बड़ा आरोप: कांग्रेस की वजह से रुका लेह-मनाली सड़क निर्माण, नहीं हुआ अहम काम

शोसल डिस्टेंसीग का होगा पालन

जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल ने कहाकि मंदिर में आने वाले दर्शनार्थियों के सुरक्षा की दृष्टि से बॉस बल्ली लगाकर शोसल डिस्टेंसीग का पूर्ण रूप से पालन कराया जाएगा। मंदिर परिसर को दो बार सेनिटाइज किया जाएगा। आने वाले दर्शनार्थियों की को सेनिटाइजर से हाथ साफ करवाकर ही मंदिर परिसर में जाने दिया जाएगा। बिना मास्क के मंदिर परिसर में किसी श्रद्धालुओं को जाने नही दिया जाएगा। उन्होंने कहाकि श्रद्धालुओं को महामारी के चपेट में नही आने दिया जाएगा। इसलिए एहतियात के तौर पर सभी से शोसल डिस्टेंसीग का पालन कराया जाएगा।

सबसे पहले श्रद्धालु के तौर पर पहुचे डीएम और एसपी

नगर विधायक रत्नाकर मिश्र, जिलाधिकारी सुशील कुमार पटेल व पुलिस अधीक्षक डॉ धर्मवीर सिंह ने रविवार को विंध्यवासिनी मंदिर का गर्भगृह खोलकर श्रद्धालु के तौर पर प्रथम दर्शनार्थि बनकर पहुचे विंध्यवासिनी दरबार में वहां पहुचकर सुविधाओं का जायजा लेने के बाद सबसे पहले सौ दिनों के बाद दर्शन करने का जिलाधिकारी को सौभाग्य प्राप्त हुआ। हांलाकि पूर्ण रूप से श्रद्धालुओं का प्रवेश सोमवार से होना सुनिश्चित हुआ है ।

ये भी पढ़ें:डॉक्टरों ने दी खुशखबरी: टंडन के स्वास्थ्य में आया सुधार, बाई पेप वेंटिलेटर पर किए गए शिफ्ट

विंध्यवासिनी दरबार मे डीएम एसपी ने लिया कीर्तन में भाग

रविवार की लगभग बारह बजे जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक मन्दिर का जायजा लेने पहुँचे। सर्वप्रथम मंदिर पहुचकर जिलाधिकारी पण्डा समाज से मिलकर मंदिर परिसर में कपाट खोलने की तैयारी का जायजा लिया। मंदिर परिसर में उपस्थित लोगो को साथ लेकर प्रथम प्रवेश द्वार पहुंचकर पण्डा समाज के अध्यक्ष ,मंत्री ने गर्भगृह का ताला खोलकर सभी को प्रवेश कराया। अधिकारियों ने चरण स्पर्श न करके कटघरे के बाहर से ही मां का चरण दर्शन किया ।

इसके बाद मन्दिर परिसर में चल रहे एक दिवसीय अखण्ड कीर्तन में सभी लोगों ने कुछ पल बैठकर कीर्तन में प्रतिभाग लिया। वही पण्डा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने समस्त अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानीय भी किया । डीएम , एसपी, एडीएम यूपी सिंह , नोडल अधिकारी सुरेंद्र प्रसाद सिंह , नगर मजिस्ट्रेट जगदम्बा सिंह पटेल , सीएमओ ओपी तिवारी आदि लोग मौजूद रहे ।

रिपोर्ट: बृजेन्द्र दुबे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story