रेप से दहला UP:7 साल की बच्‍ची से हैवानियत, नाबालिग ने दोहराया निर्भया कांड

निर्भया कांड के बाद भी समाज और देश में कुछ बदला नहीं। जागरुकता के तमाम कार्यक्रम भी निरर्थक साबित हुए हैं। प्रदेश की सरकार इन दिनों मिशन शक्ति के तहत बच्चियों, महिलाओं और लडकियों की सुरक्षा के लिए जागरुकता व सुरक्षा कार्यक्रम संचालित कर रही है लेकिन शाहजहांपुर में एक नाबालिग ने सात साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म और हैवानियत को अंजाम देकर सभी को शर्मसार कर दिया है।

Published by Monika Published: October 30, 2020 | 11:26 am
Modified: October 30, 2020 | 11:33 am
minor girl rape case

minor girl rape case (file pic )

लखनऊ: निर्भया कांड के बाद भी समाज और देश में कुछ बदला नहीं। जागरुकता के तमाम कार्यक्रम भी निरर्थक साबित हुए हैं। प्रदेश की सरकार इन दिनों मिशन शक्ति के तहत बच्चियों, महिलाओं और लडकियों की सुरक्षा के लिए जागरुकता व सुरक्षा कार्यक्रम संचालित कर रही है लेकिन शाहजहांपुर में एक नाबालिग ने सात साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म और हैवानियत को अंजाम देकर सभी को शर्मसार कर दिया है। आरोपित ने हैवानियत की सभी हदें पार करते हुए बच्‍ची के मुंह में गन्‍ने की पत्तियां ठूंस दी और नाजुक अंगों पर घातक प्रहार किए हैं।

शाहजहांपुर के गांव का मामला

शाहजहांपुर के एक गांव से यह दिल दहलाने वाली खबर आ रही है। बताया जाता है कि गुरुवार को घर के बाहर खेल रही सात वर्ष की बच्ची को गांव के ही किशोर ने अगवा कर लिया और एकांत में ले जाकर दुष्‍कर्म को अंजाम दिया। बच्‍ची ने विरोध किया तो उसे गन्‍ने से पीटा और चिल्‍लाने पर मुंह में गन्‍ने की पत्तियां भर दीं। गन्‍ने से उसके नाजुक अंगों पर भी प्रहार कर घातक चोट पहुंचाई है। इस घृणित काम को अंजाम देने वाले आरोपित नाबालिग  को हालांकि पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बीती रात करीब में ही बच्ची का मेडिकल कराया गया है जिसमें दुष्कर्म व प्राइवेट पार्ट को चोट पहुंचाने की पुष्टि हुई है।

हैवानियत की हदें की पार

शाहजहांपुर के खुदागंज थाना क्षेत्र में जहां यह घटना हुई है। इसके बारे में ज्‍यादातर लोगों को जानकारी शुक्रवार की सुबह हुई। गांव के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार सात वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म के बाद आरोपित ने निर्भया जैसी हैवानियत को भी अंजाम दिया । जिस जगह वारदात को अंजाम दिया गया है वह गांव के पास का ही गन्‍ने का खेत है। आरोपित की उम्र 15 साल बताई जा रही है। बच्‍ची से दुष्‍कर्म के दौरान आरोपित ने उसे मारा –पीटा भी है। ग्रामीणों ने बताया कि बच्‍ची को घायल अवस्‍था में गन्‍ने के खेत से बाहर निकलते हुए देखा गया। वह खेत से बाहर निकल कर जमीन पर गिर पडी तब गांव वाले उसकी मदद को दौडे और उसके परिवारजनों को बुलाया गया।

ये भी पढ़ें…भारत इस देश के साथ: आतंकी हमलों का हुआ शिकार, पीएम मोदी ने किया बड़ा एलान

डेढ साल पहले भी हुआ था ऐसा हादसा

शाहजहां पुर चौक कोतवाली के मघई टोला में भी डेढ साल पहले सात साल की बच्‍ची का अपहरण कर हैवानियत की गई थी। बच्‍ची की मौत हो गई थी और पोस्‍टमार्टम से खुलासा हुआ कि उसके साथ दुष्‍कर्म किया गया था। तब उसके मुंह पर भी खरोंचों के निशान पाए गए थे लेकिन जब बच्ची के शव का पोस्टमार्टम पैनल से कराया गया तो हैवानियत की बात सामने आई थी। इस घटना ने पुराना घाव ताजा कर दिया है।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें…फ्रांसीसी दूतावास पर हमला: मचा कोहराम, हमलावर का सऊदी अरब से कनेक्शन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App