×

बलरामपुर: पैसे न लौटाने पर की गई थी हत्या, बचने के लिए आरोपियों ने जला दिया था शव

यूपी के बलरामपुर में एक शख्स की हत्या कर उसका शव जलाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Aditya Mishra
Published on: 25 May 2019 11:27 AM GMT
बलरामपुर: पैसे न लौटाने पर की गई थी हत्या, बचने के लिए आरोपियों ने जला दिया था शव
X
बीजेपी नेता सुरेन्द्र सिंह की फ़ाइल फोटो

बलरामपुर: यूपी के बलरामपुर में एक शख्स की हत्या कर उसका शव जलाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। हत्या में शामिल एक अभियुक्त को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि उसके साथियों की तलाश जारी है। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल की गई कुल्हाड़ी भी बरामद कर ली।

मामला यूपी के बलरामपुर ललिया थाना क्षेत्र का है जहां 19 मई 2019 को खरझार नाले के निकट एक अज्ञात युवक का आधजला शव बरामद हुआ था। पुलिस व ग्रामीणों के काफी प्रयास के बाद उस शख्स की शिनाख्त सोशल मीडिया के माध्यम से रामदयाल यादव निवासी तुलसीपुर थाना क्षेत्र के रूप में हुई थी।

ये भी पढ़ें...बलरामपुर पहुंचे सीएम योगी, बोले- अटल बिहारी के नाम पर बनेगा मेडिकल सेटेलाइट सेंटर

पुलिस ने मामले में हत्या और साक्ष्य मिटाने का अभियोग दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी थी। पुलिस ने सर्विलांस टीम की मदद से हत्या में शामिल अभियुक्त अनिल सोनी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक अनिल सोनी और मृतक के बीच जमीन खरीदने और बेचने को लेकर विवाद था। मृतक ने अनिल सोनी का काफी पैसा दबा रखा था। जो वह अभियुक्त नहीं दे रहा था। जिससे नाराज होकर उसने अपने साथियों के साथ मिलकर मृतक रामदयाल की हत्या की योजना बनाई और खरझार नाले के किनारे ले गया।

वहां पहले उसको शराब पिलाई और काफी नशे में होने के बाद कुल्हाड़ी से उसका गले और सीने पर वार कर उसकी हत्त्या कर दी। शव की पहचान मिटाने के लिए अभियुक्त ने उसके शरीर पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी। लेकिन आग लगते ही उठते धुएं से आसपास के ग्रामीण इकट्ठा होना शुरू हो गए और अभियुक्त अनिल सोनी घबराकर वहां से भाग गया था। पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त की निशानदेही पर हत्त्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी बरामद कर उसे जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें...बलरामपुर: वकीलों ने तहसील दिवस का किया विरोध, हड़ताल जारी

पूरे मामले पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया नाले के किनारे मिली अज्ञात लाश जिसको धारदार हथियार से मारकर जलाने का प्रयास किया गया था। सोशल मीडिया के माध्यम से शव की शिनाख्त किया गया था। मृतक रामदयाल तुलसीपुर का निवासी था जिसको अनिल सोनी ने 19 तारीख को नाले के किनारे धारदार हथियार से मारकर पेट्रोल से जलाने का प्रयास किया।

जमीनी विवाद को लेकर पैसा बाकी था मृतक। दूसरा अभियुक्त सुरेश वर्मा फरार है उसका भी काफी पैसा बाकी था और उसी ने कुल्हाड़ी उपलब्ध कराई थी, अनिल सोनी मृतक को नाले के किनारे लेजाकर पहले शराब पिलाई थी और बाद में उसकी उसी कुल्हाड़ी से हत्त्या कर दी थी, फिर गाड़ी से पेट्रोल की बोतल निकाल कर शव को जलाने का प्रयास भी किया था। फिलहाल गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेजा जा रहा है।

ये भी पढ़ें...बलरामपुर: महिला स्वास्थ्यकर्मी ने फार्मासिस्ट पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story