×

झोलाछाप युवक महिलाओं का करता था इलाज, मौके पर मिली ये हैरान करने वाली चीजें

यूपी में मरीजों के इलाज के नाम पर जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ताजा मामला यूपी के आगरा शहर का है। यहां ग्वालियर रोड पर इंटरपास झोलाछाप स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर इलाज कर रहा था।

Aditya Mishra
Published on: 27 Nov 2019 11:23 AM GMT
झोलाछाप युवक महिलाओं का करता था इलाज, मौके पर मिली ये हैरान करने वाली चीजें
X

आगरा: यूपी में मरीजों के इलाज के नाम पर जान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ताजा मामला यूपी के आगरा शहर का है। यहां ग्वालियर रोड पर इंटरपास झोलाछाप स्त्री रोग विशेषज्ञ बनकर इलाज कर रहा था।

छापे में उसके क्लिनिक से बड़ी तादाद में महिलाओं के इलाज से सम्बन्धित दवाएं जब्त की गई है।, जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसकी दुकान को सील कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें...मरीज के साथ डाक्टरों ने किया ऐसा बर्ताव, जानकर कांप जाएगी रूह

ये है पूरा मामला

दरअसल मामला कुछ यूं है कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ग्वालियर रोड स्थित नेशनल क्लीनिक पर जांच करने पहुंची। मौके पर धर्मवीर चौधरी इलाज कर रहा था। क्लिनिक में दो महिला मरीज भी थी। टीम ने इससे चिकित्सकीय डिग्री और क्लीनिक का लाइसेंस मांगा तो उसने असमर्थता जताई।

शैक्षणिक योग्यता के बारे में पूछा तो टालमटोल जवाब देने लगा, सख्ती पर उसने इंटर पास बताया। अलमारी में एंटीबायोटिक, इंजेक्शन सीरप समेत अन्य तरह की दवाएं भरी हुई थी। इसमें स्त्री रोग की ज्यादा दवाएं मिली।

आसपास के लोगों से पता चला कि यह तीन-चार साल से दुकान चला रहा है। इसके यहां से दो कार्टन दवाएं जब्त की। एक ही डिब्बे में सिरिंज समेत अन्य बायोमेडिकल वेस्ट भरा हुआ था।

ये भी पढ़ें...दुनिया का पहला केस! मच्छर से नहीं इससे हुआ डेंगू

युवक के पास नहीं थी मेडिकल की डिग्री

अपंजीकृत अस्पताल प्रभारी डॉ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि धर्मवीर इंटर पास था और इसके पास चिकित्सा की कोई डिग्री नहीं थी। इसके यहां से स्त्री रोग की दवाएं ज्यादा मिली हैं। दुकान सील कर दी है। नोटिस दिया है, एफआइआर कराई जाएगी। टीम में स्वास्थ्य विभाग के शिवकांत दीक्षित रहे।

स्वास्थ्य विभाग को कालिंदी विहार स्थित श्रीधाम हॉस्पिटल बिना लाइसेंस के चलता मिला। इसे इंटर पास झोलाछाप चला रहा था। यहां चिकित्सक और पैरामेडिकल स्टाफ नहीं मिला। अस्पताल सील कर दिया है।

ये भी पढ़ें...सावधान हो जाएं: पत्नि का साथ बहुत जरुरी, छुटा तो हो सकती है बड़ी घटना

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story