×

हादसे से दहला UP: 41 मजदूरों से भरी बस हुई बेकाबू, मातम में बदला सफर

यूपी के उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ हैा। यहां के औरास थानाक्षेत्र में प्रवासियों से लदालद एक तेज रफ्तार बस पलट गई। बस के पलटने की वजह बस का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2020 8:16 AM GMT
हादसे से दहला UP: 41 मजदूरों से भरी बस हुई बेकाबू, मातम में बदला सफर
X

उन्नाव। यूपी के उन्नाव में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ हैा। यहां के औरास थानाक्षेत्र में प्रवासियों से लदालद एक तेज रफ्तार बस पलट गई। बस के पलटने की वजह बस का अनियंत्रित होना बताया जा रहा है। इस बस में सवार 41 लोग गंभीररूप से घायल हो गए हैं साथ ही 17 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके साथ ही ये भी पता चला है कि ये बस राजस्थान से पश्चिम बंगाल जा रही थी। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और यूपीडा ने मौके पर पहुंचकर रेसक्यू काम शुरू कर दिया है। जिसके चलते तुंरत का तुरंत घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराने का काम चल रहा है।

ये भी पढ़ें...कोरोना की दूसरी लहर: तेजी से बढ़ रहे केस, जारी हुआ यहां अलर्ट

प्रवासियों पर भीषण कष्ट

जानकारी के लिए बता दें बीते महीने ही दिल्ली से आजमगढ़ की तरफ से आ रही एक गाड़ी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बेहड़ा मुजावर क्षेत्र में दुघर्टनाग्रस्त हो गया था।

इस गाड़ी के पलट जाने से 2 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अ​धीक्षक विक्रांत वीर सिंह ने बताया कि यह घटना गौरीकलां के पास हुई है।

घटनाओं का सागर

इस घटना के तत्काल बाद उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख और घायलों के परिवारों को 50-50 रुपये देने की घोषणा की थी।

ये भी पढ़ें...Xiaomi Mi मोबाइल के बाद लाया ये गैजेट, कीमत जान चौंक जाएंगे आप

देश में जब से लॉकडाउन का ऐलान हुआ है तब से ही प्रवासियों पर आए दिन घटना हो ही रही है। कभी ट्रेन से कटने पर, तो कभी ट्रक पलटने से और कभी भुखमरी से। कोरोना के सबसे ज्यादा मार झेल रहे प्रवासियों को अब तक राहत नहीं मिल पाई है।

ये भी पढ़ें... धोनी को इस शख्स ने दी थी सुशांत की मौत की खबर, सुनकर हो गई थी ऐसी हालत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story