×

कोरोना की दूसरी लहर: तेजी से बढ़ रहे केस, जारी हुआ यहां अलर्ट

पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने अब फिर से चीन में अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है। चीन में वायरस की वजह से फिर हालात बेकाबू होते जा रहे हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2020 5:49 AM GMT
कोरोना की दूसरी लहर: तेजी से बढ़ रहे केस, जारी हुआ यहां अलर्ट
X

नई दिल्ली। पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस ने अब फिर से चीन में अपने पैर पसारना शुरू कर दिया है। चीन में वायरस की वजह से फिर बद्दतर होते जा रहे हैं। बीते 10 दिनों में चीन के बीजिंग में कोरोना वायरस के कई नए केस सामने आए हैं, जिसके चलते चीन ने अपने कई विमानों को रद्द करने का फैसला किया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बीजिंग एयरपोर्ट से लगभग 1255 फ्लाइट को रद्द कर दिया गया है।

ये भी पढ़़ें...भारत-चीन विवाद: अमेरिका बनाए हुए है नजर, UN ने इस मुद्दे पर जताई चिंता

कोरोना वायरस की दूसरी वेव

जानकारी के लिए बता दें कि केवल इस हफ्ते की बात करें तो बीजिंग में कोरोना वायरस के 150 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में ये भी बताया जा रहा है कि इसकी शुरुआत एक बाजार से हुई थी। इसी के बाद से ही चीन में अलर्ट जारी है। इन हालातों को देखते हुए इसे कोरोना वायरस की दूसरी वेव माना जा रहा है।

वहीं चीन में दिसंबर माह में कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी। उस समय चीन के वुहान से मामले सामने आना शुरू हुए थे। फरवरी तक चीन में लगातार कोरोना वायरस के मामले आए, लेकिन उसके बाद लगातार रफ्तार घटती गई। लॉकडाउन के चलते देश में मामले कम होना शुरू हो गए थे।

ये भी पढ़़ें...किचेन में रखा चकला-बेलन बना सकता है धनवान, इस दिन खरीदने से बचें आप

बीजिंग के एक बाजार में 36 नए केस

फिर इसके बाद जैसे-जैसे चीन ने धीरे-धीरे देश को दोबारा खोलना शुरू किया था, पहले वुहान खोला गया और फिर बाकी प्रांतों को खोला गया।

जिसके बाद से अब इस हफ्ते की शुरुआत में पहले बीजिंग के एक बाजार में 36 नए केस सामने आए, जिसके बाद मार्केट बंद की गई और टेस्टिंग तेज कर दी गई।

हालाांकि चीन में इन हालातों और कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए भीड़ वाले सभी बाजार बंद हो गए हैं, बड़े लेवल पर जांच की जानी है। वहीं स्कूल, हाईस्कूल को दोबारा बंद कर दिए हैं और लोगों को बेवजह घर से न निकलने को बोला गया है।

ये भी पढ़़ें...राशिफल 17 जून: तुला राशि के साथ होगा चमत्कार, जानें कन्या समेत बाकी का हाल

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story