×

सब्जी बेचने वाला निकला कोरोना संक्रमित, इतने हजार लोग हुए क्वारंटीन

एक सब्जी बेचने वाला कोरोना पाज़िटिव निकला, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास की बस्ती में इसे लेकर दहशत फैल गई है। यह खबर मिलने के बाद...

Ashiki
Published on: 19 April 2020 3:12 AM GMT
सब्जी बेचने वाला निकला कोरोना संक्रमित, इतने हजार लोग हुए क्वारंटीन
X

लखनऊ: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए देखभर में सख्ती बरती जा रही है। यहां तक कि देशभर में लॉकडाउन की अवधि को भी बढ़ा दिया गया है। इसी बीच उत्तर प्रदेश के आगरा जिले एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है। यहां एक सब्जी बेचने वाला कोरोना पाज़िटिव निकला, जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास की बस्ती में इसे लेकर दहशत फैल गई है। यह खबर मिलने के बाद तकरीबन दो हजार लोगों ने खुद को क्वारंटीन कर लिया है। यह मामला आगरा के थाना हरीपर्वत के फ्रीगंज क्षेत्र के चिम्मन लाल बाड़ा का है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन: जिलाधिकारी का सख्त आदेश, यहां दुकानें रात 12 बजे से सुबह 9 बजे तक ही खुलेंगी

हॉटस्पॉट घोषित हुआ पूरा एरिया

मामला सामने आने के बाद यह क्षेत्र हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है। स्वास्थ विभाग की टीम सब्जी विक्रेता के संपर्क में आए लोगों का पता लगा रही है। हरीपर्वत थाना के प्रभारी निरीक्षक अजय कौशल ने बताया कि फ्रीगंज रोड एरिया में पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है।

लॉकडाउन लागू होने के बाद सब्जी बेचना शुरू किया

संक्रमित मरीज के परिजन ने बताया कि उसने लॉकडाउन में ही सब्जी बेचना शुरू किया था। इसके पहले वह ऑटो चलाता था। आमदनी बंद होने पर सब्जी और फल बेचने लगा। सब्जियां सिकंदरा मंडी से लाता था। पांच दिन पहले उसकी तबीयत बिगड़ गई थी। इसके बाद टेस्ट कराने के लिए वह खुद ही जिला अस्पताल गया था, जहां उसे भर्ती कर लिया गया।

ये भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने बनाया अनोखा इलेक्ट्रिक मास्क, करंट से खत्म होगा कोरोना!

बता दें कि शनिवार को आगरा में कोरोना वायरस से संक्रमण के 24 नये मामले आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 196 हो गई है। जिसमें संक्रमित लोगों में 73 का संबंध दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से है। यहां कुल पांच लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हुई है जबकि 13 लोगों के संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी है।

ये भी पढ़ें: लाखों लोगों की नौकरी बचाने में जुटा CBDT, जारी किया 5204 करोड़ का रिफंड

राज्यमंत्री की मां ने किया ऐसा काम, लोग जमकर कर रहे तारीफ

लाखों लोगों की नौकरी बचाने में जुटा CBDT, जारी किया 5204 करोड़ का रिफंड

Ashiki

Ashiki

Next Story