×

Agra News:विदेशी डॉक्टर जानेंगे एस एन मेडिकल कालेज के मरीजों का हाल, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल के साथ हुआ बड़ा करार

Agra News: एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उत्तर प्रदेश शासन की संस्तुति पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल के साथ एम ओ यू साइन किया। एम ओ यू की जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारतीय मूल की प्रतिनिधि डॉक्टर साधना बोस एसएन मेडिकल कालेज पहुँची।

Rahul Singh
Published on: 22 Aug 2023 3:41 PM GMT
Agra News:विदेशी डॉक्टर जानेंगे एस एन मेडिकल कालेज के मरीजों का हाल, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के अस्पताल के साथ हुआ बड़ा करार
X
Agra SN Medical College signs MoU with Fionne Stanley Hospital Australia

Agra News: देश के तीन सबसे प्राचीन मेडिकल स्कूल में शामिल एस एन मेडिकल कॉलेज के नाम बड़ी उपलब्धि जुड़ गई है। आने वाले दिनों में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल के डॉक्टर एसएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती मरीजों की नब्ज टटोलते नजर आएंगे। एसएन मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने उत्तर प्रदेश शासन की संस्तुति पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल के साथ एम ओ यू साइन किया। एम ओ यू की जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के लिए ऑस्ट्रेलिया से भारतीय मूल की प्रतिनिधि डॉक्टर साधना बोस एसएन मेडिकल कालेज पहुँची । एस एन मेडिकल के प्राचार्य डॉ प्रशांत गुप्ता की मौजूदगी में उन्होंने एम ओ यू पर हस्ताक्षर किया ।

एम ओ यू पर हस्ताक्षर होने के बाद साझा की जाएगी ये पांच चिकित्सकीय व्यवस्थाएं

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल के साथ हुए करार में 5 विभागों की जानकारी और कामकाज एक दूसरे के साथ साझा किया जाएगा। इसमें इमरजेंसी केयर, ट्रॉमा केयर, हेड एंड नेक, कैंसर और कार्डियोलॉजी शामिल है। एसएन मेडिकल कॉलेज और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल आपस में चिकित्सा की व्यवस्थाओं को साझा करेंगे। मरीज का हाल जानेंगे। शोध की नई जानकारियां हासिल करेंगे ।

एसएन मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर प्रशांत गुप्ता ने बताया कि इस एमओयू के तहत एसएन मेडिकल कॉलेज आगरा एवं वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल के संकाय सदस्य एवं ट्रेनीज एक दूसरे के साथ सहयोगात्मक शिक्षा, प्रशिक्षण, अनुसंधान के अवसरों का पता लगाने, विकसित करने एवं स्थापित करने के लिए सहयोगात्मक रूप से काम करेंगे। चिकित्सकीय व्यवस्थाओं से संबंधित जानकारी का आदान-प्रदान एवं चर्चा में सहयोग करेंगे ।

डॉक्टर साधना बॉस ने जाहिर की खुशी, कहा इट्स ए बिग Opportunity

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के फियोने स्टेनले हॉस्पिटल के प्रतिनिधि के रूप में आगरा में भारतीय मूल की डॉ साधना बोस ने एमओयू पर हस्ताक्षर करने के बाद खुशी जाहिर की । उन्होंने कहा इट इज अ बिग अपॉर्चुनिटी । उन्होंने कहा कि इससे चिकित्सा की सुविधाओं को बहुत फायदा मिलेगा दोनों देशों के मेडिकल स्टाफ और डॉक्टरो को एक दूसरे के देश की चिकित्सकीय व्यवस्थाओं की जानकारी मिलेगी । मरीजो को इसका बड़ा लाभ मिलेगा ।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story