×

Agra News: दबंगों ने जलाई दलित परिवार की झोपड़ी, परिवार से की मारपीट, पुलिस कमिश्नर के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा

Agra News: पुलिस आयुक्त के आदेश पर थाना पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ SC-ST समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है।

Rahul Singh
Published on: 2 July 2023 12:00 PM GMT
Agra News: दबंगों ने जलाई दलित परिवार की झोपड़ी, परिवार से की मारपीट, पुलिस कमिश्नर के आदेश पर दर्ज हुआ मुकदमा
X
दबंगों ने दलित परिवार की झोपड़ी में लगाई आग(Pic: Newstrack)

Agra News: दबंगों ने दलित परिवार का जीना दुश्वार कर दिया है। परिवार को दबंगों के गांव में जमीन खरीदने की भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। थाना पुलिस भी दबंगो का साथ दे रही है। 25 जून को दबंगों ने दलित परिवार की झोपड़ी में आग लगा दी। झोपड़ी में मौजूद महिला पुरुषों के साथ मारपीट की और घर का सारा सामान जला दिया। दलित परिवार के पास मौजूद मवेशियों को डंडा मारकर भगा दिया। मौके पर पहुँची दमकल ने बमुश्किल आग पर काबू पाया। इतना ही नहीं पीड़ित परिवार जब शिकायत लेकर किरावली थाने पहुंचा, तो हमलावर दबंग भी थाने पहुंच गए।

आरोपी के बजाय शिकायकर्त्ता को पुलिस ने हवालात में किया बंद

पुलिस ने दलित परिवार की सुनवाई करने के बजाए उल्टा उन्हें ही थाने की हवालात में बंद कर दिया। आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस ने पीड़ित परिवार पर ही राजीनामे का दबाव बनाया। हवालात से बाहर निकालने के बाद 26 जून को राजीनामा करने के लिए थाने बुलाया। थाने में सुनवाई नहीं हुई तो पीड़ित परिवार ने पुलिस आयुक्त का कार्यालय पहुंचकर इंसाफ की गुहार लगाई। मोबाइल में मौजूद दबंगों के दुस्साहस की तस्वीर पुलिस कमिश्नर को दिखाई। किरावली थाना पुलिस ने उनकी सुनवाई नही की। पीड़ित परिवार की पुलिस कमिश्नर ने फरियाद सुनी। पुलिस आयुक्त के आदेश पर किरावली थाने में नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले में जांच की बात कह रही है।

20 से 25 लोगों ने परिवार पर बोला धावा

मलपुरा थाना क्षेत्र के गढ़सानी गांव की रहने वाली दलित महिला ने करहरा गांव में जमीन खरीदी है।महिला अपनी जमीन पर झोपड़ी बना कर रह रही थी। थाने में दी गई तहरीर में महिला ने बताया कि 25 जून को वह अपने परिवार के साथ झोपड़ी में मौजूद थी। तभी कराहरा गांव के रहने वाले राधेश्याम, हरिओम, विजेंद्र,जीतेंद्र, रामबाबू, कृष्णपाल, अमित, 20 से 25 लोगों के साथ उनकी झोपड़ी पर पहुंच गए। महिला के साथ गाली गलौज शुरू कर दी। महिला ने विरोध किया तो दबंगों ने मारपीट शुरू कर दी। महिला की चीख पुकार सुनकर बेटा और पति महिला को बचाने आए। इस पर दबंगों ने पिता पुत्र को भी बेरहमी से पीट डाला। इसके बाद राधेश्याम और हरिओम ने माचिस की तीली से झोपड़ी में आग लगा दी। घर में रखा सारा सामान जला दिया।

पुलिस आयुक्त के आदेश पर थाना पुलिस ने नामजद लोगों के खिलाफ SC-ST समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले में जांच के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की बात कह रही है। पीड़ित महिला के मुताबिक दबंग उसके परिवार से पूर्व में भी मारपीट कर चुके हैं। 3 अप्रैल और 10 अप्रैल को महिला ने एसीपी किरावली और थाना मलपुरा में शिकायत की थी। लेकिन आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई थी। अब महिला की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story