×

Agra News: ड्राई फ्रूट कारोबारियों को बनाते थे निशाना, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे

Dry Fruits Scam: इस मामले का आरोपित सौरभ पालीवाल ड्राई फ्रूट कंपनियों में नौकरी करता था। नौकरी छोड़ने के बाद सौरभ पालीवाल ने खुद की कंपनी बनाई और धोखाधड़ी शुरू कर दी। गिरोह बेहद पेशेवर अंदाज में फ्रॉड की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

Rahul Singh
Published on: 12 May 2023 5:22 PM GMT
Agra News: ड्राई फ्रूट कारोबारियों को बनाते थे निशाना, ऐसे चढ़े पुलिस के हत्थे
X
Hari Parvat police busted a gang that cheated dry fruit traders

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में हरी पर्वत पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को गिरफ्तार किया है, जो देश के अलग-अलग राज्यों के ड्राई फ्रूट कारोबारियों को करोड़ों का चूना लगा चुका है। पुलिस ने गिरोह के कब्जे से करीब एक करोड़ रुपए कीमत के सूखे मेवे और मसाले बरामद किए हैं। गिरोह का सरगना मथुरा का रहने वाला सौरभ पालीवाल बताया जा रहा है।

ड्राई फ्रूट कंपनियों में नौकरी करता था आरोपित

जानकारी के मुताबिक इस मामले का आरोपित सौरभ पालीवाल ड्राई फ्रूट कंपनियों में नौकरी करता था। नौकरी छोड़ने के बाद सौरभ पालीवाल ने खुद की कंपनी बनाई और धोखाधड़ी शुरू कर दी। गिरोह बेहद पेशेवर अंदाज में फ्रॉड की वारदातों को अंजाम दे रहा था।

ऐसे देते थे ठगी को अंजाम

गिरोह पहले कम कीमत का ऑर्डर देकर माल मंगवाता था। माल आने पर कंपनी को भुगतान कर देता था। कंपनी का भरोसा जीतने के बाद सौरभ और उसके साथी बड़ा आर्डर देते थे। आर्डर का माल मिल जाने के बाद अपने मोबाइल फोन बंद कर लेते थे। कंपनी और व्यापारी को माल की कीमत का भुगतान नहीं करते थे। सौरभ और उसके साथी लंबे समय से इस फर्जीवाड़े को अंजाम दे रहे थे। सौरभ पालीवाल ने हाल में ही तमिलनाडु की लाइफ स्पाइस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से सौदा किया। कंपनी को भरोसे में लेकर एक करोड़ रुपए कीमत के मसाले और ड्राईफूट मंगवा लिए। माल मिलने के बाद सौरभ ने संजय प्लेस वृंदावन टावर स्थित ऑफिस में ताला लगा दिया। हमेशा की तरह ऑफिस के सभी कर्मचारियों ने अपने मोबाइल बंद कर लिए। भुगतान ना होने पर तमिलनाडु के कारोबारी नवीन आगरा पहुंचे और हरी पर्वत पुलिस से मामले की शिकायत की।

पुलिस ने शुरू की तफ्तीश

मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने सौरभ पालीवाल और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया। आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। शुक्रवार को पुलिस ने फर्जीवाड़े में शामिल छह आरोपियों को आईएसबीटी बस अड्डे के नजदीक से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों के नाम सौरभ पालीवाल, राजवीर, संदीप, अमित ,ललित और संजय है। पुलिस कमिश्नर डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने बताया कि गिरोह लंबे समय से फर्जीवाड़ा कर रहा था। गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गिरोह की निशानदेही पर करीब एक करोड़ रुपये के सामान की बरामदगी की गई है। इस मामले में आगे की तफ्तीश की जा रही है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story