×

Agra News: एक ही प्लाट को कई लोगों को बेचने का मामला, आगरा के कारोबारी से मथुरा में धोखाधड़ी, आरोपी को भेजा गया जेल

Agra News: धोखाधड़ी का एक मामला आगरा के कारोबारी के साथ सामने आया है।

Rahul Singh
Published on: 27 July 2023 12:24 PM GMT
Agra News: एक ही प्लाट को कई लोगों को बेचने का मामला, आगरा के कारोबारी से मथुरा में धोखाधड़ी, आरोपी को भेजा गया जेल
X
Fraud in Plot Buying Case, Agra (Pic Credit -Newstrack)

Agra News: अगर आप प्लॉट खरीदने जा रहे हैं, तो यह खबर पढ़ना आपके लिए बेहद जरूरी है। लगातार इस तरह के आपराधिक मामले सामने आ रहे हैं। जब प्लॉट खरीदने के बाद लोग परेशानी में पड़ रहे हैं। लोग जैसे-तैसे करके जीवन भर लगाकर जमा पूंजी जुटाते हैं, प्लॉट खरीदते हैं। लेकिन रुपया देने के बाद पता चलता है कि उनके अलावा इस प्लॉट का दूसरा खरीदार भी है।

जमीन खरीदें तो जरूरी जांच पड़ताल कर लें!

कई बार रुपए लेकर प्लाट प्लॉट बेचने वाले वाला तो अपना उल्लू सीधा कर लेता हैं लेकिन जीवन भर की जमा पूंजी लगाने वाले लोग थाने पुलिस और मुकदमेबाजी के चक्कर में उलझ कर रह जाते हैं। इसलिए यह बेहद जरूरी हो जाता है कि आप जब भी कोई जमीन खरीदें तो फूंक-फूंक कर उसकी जांच पड़ताल कर लें। रुपए का लेनदेन इसके बाद ही करें। क्योंकि प्लॉट खरीदने में गई पूंजी कब और कैसे वापस मिलेगी। यह सवाल खड़ा हो जाता है। खरीदार आपस में दुश्मन बन जाते हैं ।

धोखाधड़ी का एक ऐसा ही मामला आगरा के कारोबारी के साथ सामने आया है। आगरा के शमशाबाद रोड रजरई गोकुल विहार कॉलोनी के रहने वाले रेस्टोरेंट कारोबारी रवि चौहान ने 24 फरवरी 2023 को मथुरा जनपद में रॉयल सिटी कॉलोनी में हीरा रानी और रतनलाल से प्लॉट का रजिस्टर्ड बैनामा करवाया था। प्लॉट का बैनामा करवाने के बाद रवि चौहान बेहद खुश थे लेकिन कुछ समय बाद उन्हें पता चला कि उनके प्लॉट पर कोई और नींव बनाने जा रहा है।

नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

जानकारी मिलने पर रवि चौहान मौके पर पहुंचे तो पता चला कि प्लॉट किसी और को भी बेचा जा चुका है। थक हारकर कारोबारी रवि चौहान ने पुलिस से मामले की शिकायत की। जैत थाना पुलिस ने रवि चौहान की शिकायत पर माइलस्टोन रियलकॉन कंपनी के डायरेक्टर जगदीश लाल खुराना समेत पुनीत खुराना, मीरा देवी, रंजीत कुमार, राजीव कुमार आशीष, गुंजन खुराना, चंददयाल युसूफ, चंदोलिया देवी, रणछोड़ दास समेत नौ लोगों के खिलाफ 2 जुलाई को आईपीसी की धारा 420, 467, 468, 471 और 120 बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

पुलिस ने मुकदमे में नामजद पुनीत खुराना को हरियाणा से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। मुकदमे में नामजद अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। आरोपी पुलिस की गिरफ्तारी के बाद पीड़ित रवि चौहान ने राहत की सांस ली है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story