×

Agra News: सीसीटीवी कैमरों से होगी गांव की निगरानी, फतेहाबाद के उदयराज गढ़ी को मिला पहला गांव होने का दर्जा

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में अब देहात भी हाईटेक हो रही है। सीसीटीवी कैमरों से गांव की निगरानी शुरू हो गई है। फतेहाबाद थाना क्षेत्र में उदयराज गढ़ी, जनपद का पहला ऐसा गांव बन गया है।

Rahul Singh
Published on: 24 July 2023 2:34 PM GMT
Agra News: सीसीटीवी कैमरों से होगी गांव की निगरानी, फतेहाबाद के उदयराज गढ़ी को मिला पहला गांव होने का दर्जा
X
सीसीटीवी कैमरों से होगी गांव की निगरानी: Photo- Newstrack

Agra News: उत्तर प्रदेश के आगरा में अब देहात भी हाईटेक हो रही है। सीसीटीवी कैमरों से गांव की निगरानी शुरू हो गई है। फतेहाबाद थाना क्षेत्र में उदयराज गढ़ी, जनपद का पहला ऐसा गांव बन गया है, जिसकी निगरानी सीसीटीवी कैमरों से की जा रही है। गांव के मुख्य मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए गए हैं। सीसीटीवी कैमरे का संचालन ग्राम प्रधान के आवास से किया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी रिकॉर्ड करवाई जा रही है। गांव के प्रधान वीरभान सिंह को पुलिस उपायुक्त सोमेंद्र मीणा ने सम्मानित किया है। ग्राम प्रधान को बेहतर कार्य करने के लिए प्रशस्ति पत्र प्रदान किया है।

पुलिस उपायुक्त के साथ हुई बैठक से मिली प्रेरणा

21 जुलाई को पुलिस उपायुक्त आगरा पूर्वी सोमेंद्र मीणा ने गांव जाकर ग्रामीणों के साथ बैठक की थी। विचार गोष्ठी की थी। अपराध रोकने के लिए ग्रामीणों को सीसीटीवी कैमरे लगवाने की प्रेरणा दी थी। पुलिस उपायुक्त के साथ वार्ता के बाद उदय राज गढ़ी गांव के ग्राम प्रधान वीरभान सिंह ने गांव के सभी मुख्य मार्गों की निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। सीसीटीवी कैमरों की प्रॉपर मॉनिटरिंग करवाई जा रही है।

पशु चोरी और नकबजनी की वारदातों पर लगेगा अंकुश

ग्रामीण इलाके में रहने वाले लोग नकबजनी और चोरी की वारदात से परेशान रहते हैं। उदय राज गढ़ी गांव में कैमरे लगने के बाद ग्रामीण भी बेहद खुश हैं। ग्रामीणों का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद वारदातों पर काफी हद तक अंकुश लगेग । गांव में कौन आ रहा है, कौन जा रहा है। इसका भी पता चलता रहेगा। उदयराज घड़ी गांव में कैमरे लगने के बाद आसपास के गांवों में भी चर्चाएं तेज हो गई हैं। ग्रामीण अपने-अपने गांवों में कैमरे लगवाने की बात करने लगे हैं।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story