×

यूपी में AIMIM ने घोषित किया पहला प्रत्याशी, प्रदेश अध्यक्ष समेत 80 पर केस दर्ज

बलरामपुर जिले के दौरे पर पहुंचे AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने उतरौला क्षेत्र के होटल में एक प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी पार्टी का, यूपी का पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

Newstrack
Published on: 28 Dec 2020 1:14 PM GMT
यूपी में AIMIM ने घोषित किया पहला प्रत्याशी, प्रदेश अध्यक्ष समेत 80 पर केस दर्ज
X
यूपी में AIMIM ने घोषित किया पहला प्रत्याशी, प्रदेश अध्यक्ष समेत 80 पर केस दर्ज (PC: social media)

बलरामपुर: यूपी में होने वाले 2022 के चुनाव के लिए AIMIM ने अपना पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है। बलरामपुर जिले के दौरे पर पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने अपनी पार्टी का यूपी में पहला प्रत्याशी उतरौला विधानसभा के लिए घोषित किया है। कार्यक्रम के दौरान जमकर धारा 144 व कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया। पुलिस के मुताबिक कार्यक्रम की परमिशन भी नही ली गयी थी। पुलिस ने अब एसपी के आदेश पर प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी समेत 6 नामजद व 80 अज्ञात लोगों पर कोतवाली उतरौला में केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें:मजदूरों को काम दिलाने पर होगी बातचीत, विदेश मंत्री जयशंकर करेंगे चर्चा

यूपी का पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है

बलरामपुर जिले के दौरे पर पहुंचे AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने उतरौला क्षेत्र के होटल में एक प्रेस कांफ्रेंस कर अपनी पार्टी का, यूपी का पहला प्रत्याशी घोषित कर दिया है। यहां डॉ. अब्दुल मन्नान को उतरौला विधानसभा से प्रत्याशी बनाया गया है। डॉ. मन्नान पेशे से नेत्र सर्जन है और जिले में ही प्राइवेट प्रैक्टिस करते हैं। अभी हाल ही में डॉ. मन्नान पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का पद छोड़कर AIMIM शामिल हुए थे। उन्हें पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन अवैसी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। पूरे कार्यक्रम में सैंकड़ो लोग मौजूद थे।

balrampur-matter balrampur-matter (PC: social media)

कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं को तो छोड़िए मंच पर मौजूद किसी भी नेता ने मास्क तक नही पहन रखा था और न ही कार्यक्रम की परमिशन ली गयी थी। कार्यक्रम का वीडियो सामने आने के बाद व मीडिया में चल रही खबरों का संज्ञान लेते हुए आनन फानन में एसपी हेमन्त कुटियाल ने उतरौला पुलिस को दोषियों पर कार्यवाही का निर्देश दिया। जिसके बाद पुलिस ने AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली व प्रत्याशी डॉ. अब्दुल मन्नान समेत 6 नामजद व 80 अज्ञात लोगों पर 144 उल्लंघन व कोरोना महामारी एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

जानिए क्या बोले डॉ. अब्दुल मन्नान

AIMIM पार्टी से प्रत्यशी घोषित हुए डॉ. अब्दुल मन्नान ने कहा कल AIMIM पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत साहब बलरामपुर तसरीफ लाये थे, एक प्रेस कांफ्रेंस के लिए। उस कांफ्रेंस में मुझे प्रदेश का पहला प्रत्याशी घोषित करने आये थे। उसमे मैंने मास्क सेनेटाइजर हर चीज का इंतेजाम किया था। उन्होंने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बीजेपी वाले कार्यक्रम करते है तो उनपर कोई कार्यवाही नही होती है। बंगाल में बीजेपी चुनाव लड़ रही है सभा कर रही है उनपर कोई मुकदमा नही लिखा जाता।

बीजेपी बिहार में बड़ी बड़ी सभा करते रहे उस पर कोई कार्यवाही नही हुई

बीजेपी बिहार में बड़ी बड़ी सभा करते रहे उस पर कोई कार्यवाही नही हुई। बीजेपी यूपी में भी तमाम प्रोग्राम कर रही है लेकिन कोई कार्यवाही नही हो रही है। और एक कांफ्रेस AIMIM ने करके यूपी में अपना पहला प्रत्यशी घोषित कर दिया तो बीजेपी, बसपा सपा को मिर्ची लग गयी है। चूंकि सपा बसपा व बीजेपी कांग्रेस ये जानती है कि डॉ मन्नान का मुकाबला करना मुश्किल है इसलिए मुकदमा लिखा गया। उन्होंने मीडिया पर भी हमला बोलते हुए कहा कि कुछ पत्रकारों ने डाल किया कि आचार सहिंता का उल्लंघन किया गया जबकि जब मोदी और योगी की सभा मे भीड़ उमड़ती है तो यही लोग बोलते है कि मोदी का क्रेज है। हम मुकदमे से नही डरते हैं हमारी भी सरकार आएगी बिना हमारे समर्थन के यूपी में कोई सरकार नही बनेगी।

balrampur-matter balrampur-matter (PC: social media)

ये भी पढ़ें:शादीशुदा जिंदगी में हाइपरटेंशन का बुरा असर, जानें कैसे रखें खुद को सुरक्षित

पूरे मामले पर सीओ उदयराज सिंह ने बताया कि कार्यक्रम की परमीशन नही ली गयी थी। सूचना मिलने पर उतरौला थानाध्यक्ष मौके पर गए थे। सूचना सही पाए जाने पर 6 नामजद व 80 अज्ञात लोगों पर उतरौला कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

रिपोर्ट- सुशील मिश्रा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story