×

ओम प्रकाश राजभर की कवायद, शिवपाल यादव व केजरीवाल भी शामिल होंगे मोर्चा में

शिवपाल सिंह यादव से उनकी मुलाकात बेहद सकारात्मक रही है तथा उन्होंने भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने पर सहमति जताई है। उन्होंने जानकारी दी कि शिवपाल यादव की शीघ्र मुलाकात दिल्ली में एआईएमआई एम नेता असदुद्दीन ओवैसी से होगी।

Newstrack
Published on: 19 Dec 2020 11:24 AM GMT
ओम प्रकाश राजभर की कवायद, शिवपाल यादव व केजरीवाल भी शामिल होंगे मोर्चा में
X
ओम प्रकाश राजभर की कवायद, शिवपाल यादव व केजरीवाल भी शामिल होंगे मोर्चा में

बलिया: एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी के भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने की घोषणा के बाद भाजपा की पूर्व सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओमप्रकाश राजभर मोर्चा को नया आकर देने में जुट गए हैं। राजभर की पिछले 48 घण्टे में प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव व आम आदमी पार्टी नेता व सांसद संजय सिंह से मुलाकात के बाद मोर्चा में प्रजा सोशलिस्ट पार्टी व आम आदमी पार्टी के सम्मिलित होने को लेकर मोर्चा के रणनीतिकार अत्यंत प्रफुल्लित हैं ।

शिवपाल सिंह यादव से जल्दी मिलेंगे ओवैसी

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर ने दो दिन पहले प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव व कल आम आदमी पार्टी नेता व सांसद संजय सिंह से मुलाकात की है। उन्होंने आज न्यूजट्रेक से विशेष बातचीत में बताया कि उनकी दो दिन पहले प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात हुई है। शिवपाल सिंह यादव से उनकी मुलाकात बेहद सकारात्मक रही है तथा उन्होंने भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने पर सहमति जताई है। उन्होंने जानकारी दी कि शिवपाल यादव की शीघ्र मुलाकात दिल्ली में एआईएमआई एम नेता असदुद्दीन ओवैसी से होगी।

sanjay

ये भी पढ़ें: बाराबंकी: बीजेपी के नेता ने ओवैशी को कहा अधर्मी, बताया रावण खानदान का

अरविंद केजरीवाल से होगी खास बातचीत

इसके बाद प्रजा सोशलिस्ट पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव के भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने की औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी । सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष राजभर की कल आम आदमी पार्टी नेता व सांसद संजय सिंह से मुलाकात हुई है। उन्होंने बताया कि आप नेता ने मुलाकात को लेकर स्वयं आमंत्रित किया था। उन्होंने बताया कि उन्होंने मुलाकात के दौरान आम आदमी पार्टी को भागीदारी संकल्प मोर्चा में शामिल होने के लिए आमंत्रण दिया है। उन्होंने बताया कि संजय सिंह प्रस्ताव को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बातचीत करेंगे।

असदुद्दीन ओवैसी ने मोर्चा में शामिल होने का किया ऐलान

साथ ही उन्होंने कहा कि बातचीत सकारात्मक रही है। उन्होंने जानकारी दी है कि मोर्चा को ताकत देने के लिये मुलाकात का दौर चल रहा है। भागीदारी संकल्प मोर्चा में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी,बाबू सिंह कुशवाहा की जनाधिकार पार्टी, अपना दल, जनता क्रांति पार्टी, बाबू राम पाल की राष्ट्र उदय पार्टी और प्रेमचंद्र प्रजापति की राष्ट्रीय उपेक्षित समाज पार्टी सहित आठ दल रहे हैं। एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने पिछले दिनों राजभर से मुलाकात के बाद मोर्चा में शामिल होने की घोषणा की है। इस तरह मोर्चा में अब 9 दल शामिल हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: आज इन तीन स्वतंत्रता सेनानियों को दी गई थी फांसी, जानिए इनके बारे में

भाजपा के विरोध में मोर्चा उभर कर आएगा सामने

मोर्चा के रणनीतिकारों की कवायद अन्य पिछड़े वर्गों को मोर्चा के बैनरतले गोलबंद करने की है। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख महासचिव अरविंद राजभर कहते हैं। कि उनके सम्पर्क में भाजपा गठबंधन से जुड़े अनेक नेता भी हैं। उनका दावा है कि भाजपा गठबंधन के अनेक महत्वपूर्ण नेता आने वाले समय में मोर्चा में शामिल होंगे। मोर्चा के रणनीतिकारों का ऐसा मानना है कि यदि पिछड़े वर्गों की मोर्चा में गोलबंदी करने में सफल हो गए तो अल्पसंख्यक वर्ग को भी जोड़ने में सफलता मिल जायेगी ऐसे में यह मोर्चा उत्तर प्रदेश में भाजपा के विरोध में सशक्त मोर्चा के रूप में उभर जाएगा ।

रिपोर्ट- अनूप हेमकर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Newstrack

Newstrack

Next Story