यूपी में प्लेन क्रैश से मची अफरातफरी: मौके पर जमा हुई भीड़

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले के सदरपुर इलाके के ऊपर से उड़ रहे विमान में अचानक से तकनीकी खराबी आ गयी, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी।

aircraft makes emergency landing on highway in ghaziabad

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद (Gaziabad) में एक विमान (Aircraft) के क्रैश होने की जानकारी मिल रही है। इस घटना के बाद क्षेत्र में खलबली मच गयी। दरअसल, जिले के सदरपुर इलाके के ऊपर से उड़  रहे विमान में अचानक से तकनीकी खराबी आ गयी, जिसके बाद विमान की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency Landing) करानी पड़ी। विमान की अचानक हुई लैंडिंग के बाद स्थानीय लोगों का तांता लग गया। वहीं मौके पर अधिकारी और पुलिस बल भी पहुंच गयी।

गाजियाबाद में विमान की करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

घटना, गाजियाबाद की है, जहां गुरूवार को एक छोटे विमान ने टेक ऑफ किया लेकिन जब वह सदरपुर इलाके के ऊपर से गुजर रहा था तो अचानक से विमान में तकनीकी खराबी आ गयी। पायलेट ने सूझबूझ से काम लेते हुए विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की गई।

ये भी पढ़ें:शिवसेना को झटका: राज ठाकरे ने उठाया ये बड़ा कदम, आसान नहीं आगे का सफर

जानकारी के मुताबिक, गाजियाबाद, मसूरी और मुरादनगर के बीच इस्टर्न पेरिफेरल एक्स्प्रेसवे पर टेक्निकल खराबी के चलते इस प्लेन को उतारा गया। एक्सप्रेस वे पर उतरते वक्त विमान मामूली रूप से क्षतिग्रस्त हो गया।

ये भी पढ़ें:करोड़ों की मस्जिदें: बहुत धनी हैं ये, खूबसूरत तस्वीरें देख हो जायेंगे हैरान

गनीमत रही कि इस दौरान कोई गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ। चार्टर्ड प्लेन में पायलट के अलावा कितने यात्री सवार थे? इसकी जानकारी भी नहीं मिल पाई है।

तकनीकी खराबी के चलते पायलेट ने ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर उतारा प्लेन, श्रतिग्रस्त

वहीं इस दो सीटर प्लेन के एक्सप्रेसवे पर उतरने के बाद बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई। इस दौरान इसके साथ सेल्फी लेने के लिए लोग पहुंच गये। घटना के बाद यहां गाड़ियों का लम्बा जाम लग गया। मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची हुई है और सड़क जाम हटाने का प्रयास करने लगी। वहीं इस बात की भी जांच की जा रही है कि विमान में किस तरह की खराबी आ गयी थी।

नेशनल कैडेट कोर का प्लेन, पायलट दे रहा था ट्रेनिंग:

बताया जा रहा है कि जिस विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई वह नेशनल कैडेट कोर (National Cadet Corps) का था। हादसे के दौरान पायलट ट्रेनिंग दे रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक, विमान में पायलट समेत दो लोग सवार थे।

ये भी पढ़ें: पलक झपकते दुनिया तबाह! सिर्फ एक तीली से मचेगा तांडव, इतने घातक हैं ये हथियार