×

यहां के लोगों को जल्दी मिलेगी हवाई सेवा, बहेगी विकास की गंगा, मिलेगा रोजगार

मंत्री नंद गोपाल नंदी, मंत्री नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग उत्तर प्रदेश ने झाँसी में सेना के हवाई अड्डे का निरीक्षण करते हुए बताया।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Jun 2020 9:46 PM GMT
यहां के लोगों को जल्दी मिलेगी हवाई सेवा, बहेगी विकास की गंगा, मिलेगा रोजगार
X

झांसी: मंत्री नंद गोपाल नंदी, मंत्री नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग उत्तर प्रदेश ने झाँसी में सेना के हवाई अड्डे का निरीक्षण करते हुए बताया।उन्होंने उपस्थित अधिकारियों के साथ हवाई अड्डे का भ्रमण किया और कहा कि हवाई अड्डे के विकास कार्य में तेजी लाएं ताकि बुंदेलखंड की जनता को हवाई सेवा का लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं। यदि इसे हवाई सेवा से जोड़ दिया जाए तो यहां देशी-विदेशी पर्यटक आएंगे इससे बुंदेलखंड क्षेत्र का विकास होगा लोगों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने बताया कि झांसी जनपद में शीघ्र डिफेंस कॉरिडोर बनने जा रहा है, जहां देश विदेश की नामचीन कंपनियां अपनी इकाइयां स्थापित करेंगीं इसके दृष्टिगत भी हवाई अड्डा बेहद महत्वपूर्ण सिद्ध होगा।

यह भी पढ़ें...भारत-चीन विवाद: PM मोदी के समर्थन में उतरे चार मुख्यमंत्री, जानें क्या है मामला

मंत्री द्वारा सेना के हवाई अड्डे के विस्तार हेतु सारे विकल्पों पर बिंदुवार चर्चा की उन्होंने हवाई अड्डे के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग का भी अवलोकन किया तथा विकास हेतु जो भूमि ली जानी है उस पर भी अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया और हवाई अड्डा विस्तार में आने वाली सभी बाधाओं को जल्द दूर करने के निर्देश दिए। तदोपरांत आप चित्रकूट जनपद के लिए प्रस्थान किए वहां पर भी हवाई अड्डा के विकास कार्यों का निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें...साल का पहला सूर्य ग्रहण, 500 साल बाद बन रहा ऐसा संयोग, मच सकती है तबाही

भ्रमण के दौरान विशेष सचिव मुख्यमंत्री सुरेंद्र सिंह, जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुडें, एसडीएम सदर संजीव कुमार मोर्य, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल सहित सेना के अधिकारी उपस्थित रहे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story