×

मुजफ्फरनगर के बुढाना में किसानों की ट्रैक्टर रैली में पहुंचे अजय लल्लू, भाजपा को ललकारा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मंगलवार को किसानों के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुजफ्फर नगर पहुंच गए। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस की ओर से किसान यात्रा का आयोजन किया गया है।

Newstrack
Published on: 6 Oct 2020 10:42 AM GMT
मुजफ्फरनगर के बुढाना में किसानों की ट्रैक्टर रैली में पहुंचे अजय लल्लू, भाजपा को ललकारा
X
मुजफ्फरनगर के बुढाना में किसानों की ट्रैक्टर रैली में पहुंचे अजय लल्लू, भाजपा को ललकारा (social media)

मुजफ्फरनगर: केंद्र सरकार के किसान बिल के विरोध में मंगलवार को किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने किसान यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए कहा कि किसानों की जमीन और फसल हड़पने की साजिश करने वाले काले कानून का विरोध अब थमने वाला नहीं है। किसानों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ता इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचाएंगे। भाजपा को किसान विरोधी कानून रद करना ही पड़ेगा।

ये भी पढ़ें:Samsung मचेगा धमाल: लॉन्च किया ये धांसू स्मार्टफोन, जानें कीमत और फीचर्स

अजय कुमार लल्लू मंगलवार को किसानों के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुजफ्फर नगर पहुंच गए

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू मंगलवार को किसानों के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए मुजफ्फर नगर पहुंच गए। केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस की ओर से किसान यात्रा का आयोजन किया गया है। यात्रा की शुरुआत मुजफ्फरनगर के बुढाना कस्बे से की गई। यात्रा में हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए। ट्रैक्टर पर सवार होकर निकले किसानों ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ नारे लगाए और किसान बिल को रद करने की मांग की।



लल्लू भी किसान यात्रा के दौरान ट्रैक्टर पर सवार हुए और पूरी रैली में किसानों के साथ बने रहे

कांग्रेस अध्यक्ष भी किसान यात्रा के दौरान ट्रैक्टर पर सवार हुए और पूरी रैली में किसानों के साथ बने रहे। प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक, प्रदेश सचिव अवनीश काजला भी यात्रा में शामिल हुए। इस मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि किसानों की आय को दोगुनी करने का दावा करने वाली भाजपा की सरकार ने किसानों के साथ विश्वासघात किया है। कोरोना महामारी के दौरान जब सभी गतिविधियां ठप थीं सरकार को कहीं से राजस्व नहीं मिल रहा था और सभी लोगों के सामने दो जून की रोटी का संकट था तो किसानों की मेहनत काम आई।

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/10/WhatsApp-Video-2020-10-06-at-4.03.34-PM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें:नेता प्रतिपक्ष ने राज्यपाल को लिखी पाती- योगी सरकार को बर्खास्त करने की मांग

किसानों की वजह से ही देश में किसी को भूखा नहीं रहना पड़ा लेकिन कोरोना महामारी का बेजा फायदा उठाकर केंद्र की भाजपा सरकार ने तीन काले कानून संसद में पारित कराए जो किसानों के हित के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि यह कानून लागू होने के बाद किसानों को फसल के दाम की न्यूनतम मूल्य गारंटी जो कांग्रेस ने शुरू की थी अब नहीं मिल पाएगी। सरकार ने अपने कानून में इसका जिक्र तक नहीं किया है। किसानों को फसल का बेहतर मूल्य दिलाने के बजाय सरकार ने उसे बाजार के हवाले कर दिया है। इससे किसान को आने वाले दिनों में व्यापारी के रहमोकरम पर जीना होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने आज तक स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू नहीं किया।

अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story