×

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला: UP में सियासत, CM योगी पर लल्लू का पलटवार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने करारा पलटवार किया है. जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप पर लल्लू ने कहा कि पठानकोट में बुला कर आईएसआई को बिरयानी खिलाने वाले कांग्रेश को देश भक्ति की नसीहत ना दें.

Newstrack
Updated on: 20 Nov 2020 3:12 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला: UP में सियासत, CM योगी पर लल्लू का पलटवार
X
जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला: UP में सियासत, CM योगी पर लल्लू का पलटवार
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने करारा पलटवार किया है. जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप पर लल्लू ने कहा कि पठानकोट में बुला कर आईएसआई को बिरयानी खिलाने वाले कांग्रेश को देश भक्ति की नसीहत ना दें.

ये भी पढ़ें: अब भूटान में घुसा चीनः डोकलाम के पास बसाया गांव, खुद जानकारी दे फंसा

CM योगी ने कही थी ये बात

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर में हुई आतंकी घटना पर अपनी प्रतिक्रिया में कांग्रेस को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की थी. उन्होंने अपने बयान में कहा था कि कांग्रेसका दोहरा चरित्र अब सभी के सामने उजागर हो चुका है एक और कांग्रेस के लोग देश की एकता अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाले लोगों की तरफदारी कर रहे हैं जो लोग देश में आतंकवादी और अलगाववादी विचारधारा को बढ़ावा दे रहे हैं .कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी दिखाई दे रही है. कांग्रेस पार्टी देश में एक भारत श्रेष्ठ भारत अवधारणा को लागू करने में सबसे बड़ा अड़ंगा बनी हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व पहले गुपकार समझौता पर अपना रुख स्पष्ट करे। गुपकार समझौते के माध्यम से ये देश की सुरक्षा और अखंडता पर प्रहार किया जा रहा है।

कांग्रेस पार्टी के इस कृत्य पर देश कभी माफ नही करेगा...

समझौते की आड़ में राष्ट्र की सम्प्रभुता के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जम्मू कश्मीर में विकास की प्रक्रिया में कांग्रेस क्यों बाधक बन रही है। कांग्रेस नेतृत्व से देश जानना चाहता है कि कांग्रेस पार्टी का गुपकार समझौते को क्यों समर्थन मिल रहा है। कांग्रेस को देश के सामने स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए। देश मे सर्वाधिक समय तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी के इस कृत्य पर देश कभी माफ नही करेगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोगों को आज़ादी के बाद से विकास से जुड़ने न देने की कांग्रेस की मंशा पर पानी फिरता देख कांग्रेस बौखला गई है...कहीं विकास के साथ ये लोग जुड़ न जाएं इसीलिए अलगाववादियों के साथ पूरी बेशर्मी के साथ कांग्रेस खड़ी हो गई है...

ये भी पढ़ें: ये दिन भी है बच्चों के लिएः बहुत खास है ये इवेंट, “शक्ति संवाद” का शुभारम्भ

सरकार अपनी गलतियों का ठीकरा दूसरों के साथ छोड़ने की कोशिश कर रही

मुख्यमंत्री के इस बयान से कांग्रेस के पदाधिकारी खासे नाराज हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री पर पलटवार किया है उन्होंने कहा कि पठानकोट में आईएसआई को बुलाने वाले, बिन बुलाए नवाज शरीफ की बिरयानी खाने वाले, जम्मू & कश्मीर में पीडीपी के साथ सरकार में बैठ सत्ता सुख भोगने वाले, आज कांग्रेस को नसीहत दे रहे हैं उन्होंने कहा कि यह कितने आश्चर्य की बात है कि आजादी की लड़ाई में जो लोग अंग्रेजों के सिपहसालार बने हुए थे वही आज कांग्रेस को सीख दे रहे है। उन्होंने कहा कि अलगाववादियों से निपटने में नाकाम भाजपा सरकार अपनी गलतियों का ठीकरा दूसरों के साथ छोड़ने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश में घेरने की कोशिश करते हुए कहा कि मथुरा, अयोध्या, एटा सहित अन्य जिलों में गैंगरेप की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं . ऐसी घटनाओं ने हमारा सिर शर्म से झुका दिया है। उप्र में बेटियां सुरक्षित नहीं है, मिशन शक्ति अपराधियों को शक्ति दे रहा है। कौन जिम्मेदार है बेटियों पर होने वाले अत्याचार का? मुख्यमंन्त्री जी उम्मीद है आप चुप्पी तोड़ेंगे।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: माया से योगी ने की बातः पिता के निधन पर जताया शोक, अखिलेश-प्रियंका भी दुखी

Newstrack

Newstrack

Next Story