×

अखिलेश का हमला, कहा- प्रभावहीन मुख्यमंत्री हैं योगी आदित्यनाथ

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से अराजकता की स्थिति है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को प्रभावहीन बताते हुये कहा कि उनकी कोई बात न तो उनके सहयोगी मंत्री सुन रहे हैं और न ही अधिकारी। भ्र

Dharmendra kumar
Published on: 11 Aug 2019 4:59 PM GMT
अखिलेश का हमला, कहा- प्रभावहीन मुख्यमंत्री हैं योगी आदित्यनाथ
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से अराजकता की स्थिति है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को प्रभावहीन बताते हुये कहा कि उनकी कोई बात न तो उनके सहयोगी मंत्री सुन रहे हैं और न ही अधिकारी। भ्रष्टाचार और तबादलों का धंधा बदस्तूर जारी है। निजी मेडिकल कालेजों में फीस के नाम पर जबर्दस्त वसूली चल रही है। मुख्यमंत्री की घोषणाएं भी फाइलों की कैद से बाहर नहीं निकल पा रही हैं।

सपा मुखिया ने कहा कि तबादलों की निर्धारित अवधि समाप्त हो जाने के बाद भी विभिन्न विभागों में तबादले जारी हैं। यह खेल मंत्री स्तर तक चलने की शिकायतें हैं। मुख्यमंत्री अपने मंत्रियों पर अंकुश लगाने का साहस भी नहीं दिखा पा रहे हैं। सचिवालय में तीन दिन में फाइलों के निस्तारण के आदेश कर दिये जाने के बावजूद तीस दिन में भी फाइलों की धूल नहीं साफ होती है।

यह भी पढ़ें…‘इसमें तेरा घाटा, मेरा कुछ नहीं जाता’, कुछ ऐसा है पाकिस्तान का हाल

उन्होंने कहा कि स्टाम्प और पंजीयन विभाग में सैकड़ों ट्रांसफर, तबादला अवधि बीतने के बाद हो गए। स्वास्थ्य मंत्री के विभाग में बड़े पैमाने पर पैरामेडिकल कर्मियों के तबादलों में गड़बड़ी पर बैठी जांच ठंडे बस्ते में चली गई है। पीडब्लूडी विभाग में ई-टेण्डर घपला चर्चित हो चला है सिंचाई विभाग भी इससे अछूता नहीं रहा। उन्होंने सवाल किया कि क्या कमाईदार विभागों में यह खुला खेल बिना ऊपरी समर्थन के चल सकता है?

सपा मुखिया ने कहा कि इस अफरा-तफरी के माहौल में प्रदेश में विकास के गति पकड़ने की कल्पना भी नहीं की जा सकती है और इसीलिए 'ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी' सफल नहीं हुई। प्रदेश के नौकरशाह अपनी उंगलियों पर निवेशकों को नचाने और फाइल के मकड़जाल में उलझाने से बाज नहीं आने वाले है। उन्होंने कहा कि जब तमाम पापड़ बेलने के बाद भी देश के बड़े पूंजी घराने यूपी में निवेश को तैयार नहीं हो रहे हैं तो विदेश से यहां कोई निवेश करने क्यों आएगा?

यह भी पढ़ें…कश्मीर मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, तो ट्विटर पर भीख मांगने लगे इमरान

अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का आधा कार्यकाल पूरा होने को है। राज्य की अस्थिरता और उगाही नीति से निर्यातक घबरा गए हैं। पूंजी घराने यह समझ गए हैं कि भाजपा सरकार की नीयत विकास की नही है, वह केवल दिखावा कर अपनी शान बघारना चाहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने अपनी कुनीतियों के चलते प्रदेश को कई दशक पीछे कर दिया है। उसके पास सपा सरकार की योजनाओं के अलावा कहने-सुनने या दिखाने को कोई योजना, निर्माण या विकास कार्य नहीं है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story