×

अखिलेश का CM योगी पर तंज, अपराध से लेकर रोजगार, विनाश तक यूपी नंबर एक

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने अलादीन के चिराग से उत्तर प्रदेश को हर मामले में नम्बर एक बना दिया है।

Newstrack
Published on: 7 July 2020 5:31 PM GMT
अखिलेश का CM योगी पर तंज, अपराध से लेकर रोजगार, विनाश तक यूपी नंबर एक
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री ने अपने अलादीन के चिराग से उत्तर प्रदेश को हर मामले में नम्बर एक बना दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में यूपी सत्ता संरक्षित अपराधों में नम्बर एक, रोजगार विनाश में नम्बर एक, कोरोना की धीमी जांच में नम्बर एक, किसानों की बदहाली में नम्बर एक, बीमार स्वास्थ्य सेवाओं में नम्बर एक, गड्ढा युक्त सड़कों में नम्बर एक, जातिगत भेदभाव में नम्बर एक, खराब शिक्षा में नम्बर एक और अन्याय में भी नम्बर एक है।

सपा अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सरकार में किसान सबसे ज्यादा परेशान हैं। किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ नहीं मिल रहा है, वे बीमा कम्पनी के छलावे के शिकार है। खड़ी फसल को अन्ना पशु बर्बाद कर रहे हैं। बिजली कटौती से खेतों में बुवाई के काम में बाधा पड़ रही है। बाजार में बिचैलियों की वजह से सब्जियों के दाम बढ़ गए हैं।

यह भी पढ़ें...कानपुर एनकाउंटर: यहां छिपा था विकास दुबे, पुलिस ने मारी रेड, 3 साथी गिरफ्तार

अखिलेश ने कहा कि देश में पहले से ही बेकारी चल रही है। कोरोना काल में इसमें और ज्यादा वृद्धि हुई। प्रदेश में श्रमिक अभी भी अंधेरे में भटक रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुवैत में अप्रवासी कोटा विधेयक आने के बाद करीब 08 लाख भारतीय बेकार होंगे, वे वापस आ सकते हैं। ऐसे में देश के अन्दर इनके लिए रोजगार ढंूढ़ना आसान नहीं होगा।

यह भी पढ़ें...कानपुर कांड में फंसे ये IPS: हुई कड़ी कार्रवाई, योगी सरकार ने दिया ये आदेश

सपा मुखिया ने कानपुर मुठभेड़ कांड में मुख्य आरोपी विकास दुबे के साथ भाजपा नेताओं के नाम जुड़ने पर कहा कि प्रदेश में भाजपा के विधायकों और सांसदों ने कानून की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। निर्दोषों पर जुल्म ज्यादती और उन्हें झूठे केसों में फंसाया जा रहा है। 08 पुलिस कर्मियों की मौत का जिम्मेदार अपराधी खुला घूम रहा है फिर भी पकड़ के बाहर है।

रिपोर्ट: मनीष श्रीवास्तव

Newstrack

Newstrack

Next Story