×

UP में सड़क से लेकर जेल तक सत्ता संरक्षण में अपराधी चला रहे सिंडीकेट: अखिलेश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा शासन में उत्तर प्रदेश में सड़क से लेकर जेल तक अपराधियों द्वारा सत्ता संरक्षित संगठित सिंडीकेट संचालित किए जा रहे हैं।

Newstrack
Published on: 14 July 2020 3:13 PM GMT
UP में सड़क से लेकर जेल तक सत्ता संरक्षण में अपराधी चला रहे सिंडीकेट: अखिलेश
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि भाजपा शासन में उत्तर प्रदेश में सड़क से लेकर जेल तक अपराधियों द्वारा सत्ता संरक्षित संगठित सिंडीकेट संचालित किए जा रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने मंगलवार को कहा कि सत्ता की हनक के चलते भाजपा नेता, रिश्तेदार अपनी मनमर्जी के मालिक बन बैठे हैं, उन्हें कानून का कतई डर नहीं है। उन्होंने बताया कि सिद्धार्थ नगर जिला कारागार में कैदियों द्वारा कमीशन देकर जेल में रकम मंगवाने का रैकेट सामने आया है। अलीगढ़ में सत्ता के मद में चूर भाजपा नेता पूर्व मेयर के पति ने चेकिंग के दौरान हेल्मेट न पहनने पर पुलिस कर्मियों के टोकने पर धमकी दी।

अखिलेश ने कहा कि भाजपा का जंगलराज बेटियों के लिए काल साबित हो रहा है। नोएडा के बोर्डिंग स्कूल में नाबालिग बेटी से रेप के बाद शव को लटका दिया गया। परिवार को बिना बताए उसके शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रयागराज में दारोगा के दो बेटों ने दोस्तों संग मिलकर एक किशोरी से दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें...ब्रह्मपुत्र नदी में सुरंग बनाएगी सरकार, ये है पहला ऐसा अंडर वॉटर टनल, क्या करेगा चीन

अखिलेश ने कहा कि कोरोना संकट काल में सरकार लोगों में सुरक्षा, रोजगार और भविष्य के प्रति सकारात्मक रवैया दिखाने में पूरी तरह विफल रही है। गोरखपुर में रविवार को सहजनवां में एक युवक ने जहर खा लिया। बड़हलगंज एरिया में महिला ने फांसी लगा ली। एक हफ्ते के भीतर 11 लोगों ने जान गंवाई। आज बाराबंकी में थाना नगर कोतवाली क्षेत्र में एक परिवार में पति-पत्नी, दो मासूम बच्चों सहित चार लोग संदिग्ध स्थिति में मृत पाए गए।

यह भी पढ़ें...यूपी में तबाही मचा रही बाढ़, कांग्रेस बोली- योगी सरकार की उदासीनता वजह

सपा मुखिया ने कहा कि अपराधों को रोकने के लिए सरकार को पुलिस संस्था को सुदृढ़ करना चाहिए। सपा सरकार में विश्वस्तरीय यूपी डायल 100 नंम्बर की व्यवस्था की गई थी उसका इस्तेमाल अपराध नियंत्रण में क्यों नहीं किया जा रहा है? डायल 100 को नई गाड़ियां दी गई थीं ताकि पुलिस बल अपराध स्थल पर तत्काल पहुंचकर पीड़ित की मदद कर सके।

यह भी पढ़ें...चीन की बेशर्मी: अपने सैनिकों का कर रहा अपमान, अंतिम संस्कार पर लगाई रोक

उन्होंने कहा कि अपराधियों को राजनीति में आने से रोकना चाहिए। सपा ने खराब छवि वालों को टिकट न देने का निर्णय बहुत पहले ही ले लिया है। उन्होंने कहा कि पारदर्शी व स्वच्छ राजनीति के लिए राजनीतिक दलों और सरकार को स्वस्थ परम्पराओं का निर्वाह करना ही होगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story