×

गोरखपुर बना गुनाहपुर: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर बोला हमला, दिया बयान

अखिलेश यादव ने कानून-व्‍यवस्‍था के सवाल पर योगी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की छवि धूमिल कर दी है।

Newstrack
Published on: 4 Sep 2020 9:49 AM GMT
गोरखपुर बना गुनाहपुर: अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर बोला हमला, दिया बयान
X
अखिलेश यादव ने गोरखपुर को कहा- 'गुनाहपुर'

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने कानून-व्‍यवस्‍था के सवाल पर योगी सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की छवि धूमिल कर दी है। यहां तक कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के शहर गोरखपुर को उन्‍होंने गुनाहपुर बता डाला है।

ये भी पढ़ें: दहल उठा Hollywood: महामारी की चपेट में आया ये दिग्गज अभिनेता, रुकी शूटिंग

डबल इंजन नहीं, डबल दुर्गति वाली सरकार

भाजपा सरकार में महिलाओं के प्रति लगातार बढते अपराध को मुद्दा बनाने की कोशिश में सपा नेता ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। शुक्रवार को उन्‍होंने सोशल मीडिया पर अपनी टिप्‍पणी में कहा कि- भाजपा राज में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के कराण प्रदेश की छवि बहुत धूमिल हुई है। चाहे गुनाहपुर (गोरखपुर) मंडल हो या अन्‍य मंडल सबमें अपराधों के आंकडों में एक-दूसरे को पछाड़ने की होड़ लगी हैं। उन्होंने कहा कि यह डबल इंजन नहीं, डबल दुर्गति वाली सरकार है।



सपा नेता के इस बयान के पीछे हालांकि पिछले महीनों में गोरखपुर की बड़ी आपराधिक वारदात हैं जिन्‍होंने पूरे प्रदेश व देश के लोगों का ध्‍यान अपनी ओर खींचा है। पिछले महीने एक महिला और उसके बेटे की घर के सामने ही फावडे से काटकर हत्‍या कर दी गई थी। इसी तरह मोटरसाइकिल तेज चलाने के विवाद में युवक की पीट-पीटकर हत्‍या का मामला भी चर्चा में आया है। महिला अपराधों से संबंधित आंकडे भी बता रहे हैं कि गोरखपुर मंडल में महिलाओं से दुष्‍कर्म और दहेज हत्‍या के मामले लगातार बढे हैं।

ये भी पढ़ें: गज़ब का जुगाड़: बिना मिट्टि के घर के अंदर उगा सकते हैं सब्जियां, ये है तरीका

गोरखपुर जिले में वर्ष 2019 के दौरान दुष्‍कर्म के कुल मामले 53 हैं जबकि 15 अगस्‍त 2020 तक दर्ज दुष्‍कर्म मामले 50 हैं। इसी तरह पिछले साल दहेज हत्‍या के कुल मामले 25 थे लेकिन इस साल अब तक 30 शिकायतें दर्ज हो चुकी हैं। इसी को आधार बनाकर अखिलेश यादव ने गोरखपुर को गुनाहपुर में तब्‍दील करने का आरोप मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर लगाया है। समाजवादी पार्टी कार्यकर्ता इससे पहले भी योगी आदित्‍यनाथ को लेकर कई कमेंट कर चुके हैं। विरोध प्रदर्शनों के दौरान भी सपा कार्यकर्ता अपने नारों में योगी पर ही निशाना साधते देखे गए हैं।

लोगों ने उल्टा सपा को घेरा

इस टवीट पर हालांकि कई लोगों ने समाजवादी पार्टी पर भी निशाना साधते हुए टिप्‍पणी की और पूरा मामला राजनीतिक हो गया है। लोगों ने समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान हुए आपराधिक मामलों की चर्चा की और उन वक्‍तव्‍यों की याद दिलाई है जो बलात्‍कार के आरोपियों को बचाने के लिए कहे गए थे। कुछ समाजवादी कार्यकर्ता भी भाजपा सरकार की नाकामियों और अर्थ व्‍यवस्‍था की बदहाली को मुददा बना रहे हैं।

अखिलेश तिवारी

ये भी पढ़ें: IPL 2020: आज जारी होगा आईपीएल का पूरा शेड्यूल, BCCI ने दी जानकारी

Newstrack

Newstrack

Next Story