UP Politics: अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, बोले-स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, बिजली व्यवस्था चरमराई

UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा कि बलिया में गर्मी और हीटस्ट्रोक से जिला अस्पताल में 24 घंटे में 36 और 8 दिनों में 121 मरीजों की मौत हो चुकी है। अस्पतालों में गरीबों को इलाज नहीं मिल पा रहा है। दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक करने वाली घटना है।

Anant Shukla
Published on: 18 Jun 2023 1:56 PM GMT
UP Politics: अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर साधा निशाना, बोले-स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल, बिजली व्यवस्था चरमराई
X
akhilesh yadav (Photo-Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश में पूरी तरह से अराजकता है। स्वास्थ्य सेवाएं ध्वस्त है। बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई हैं। भीषण गर्मी और लू से आम जनता बेहाल है। लेकिन भाजपा सरकार जनता को न बिजली दे पा रही है, न इलाज करा पा रही है और नहीं सुरक्षा मुहैया करा पा रही है। गर्मी और हीटस्ट्रोक से बलिया जिला अस्पताल में 24 घंटे में 36 मौतें होना दुर्भाग्यपूर्ण और शर्मनाक घटना है। बलिया में 8 दिनों में 121 मरीजों की मौत हो चुकी है। अस्पतालों में गरीबों को इलाज नहीं मिल पा रहा है।

बिजली को लेकर प्रदेश में हाहाकार

अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा है कि पूरे प्रदेश में बिजली को लेकर हाहाकार मची है। लेकिन सरकार अपने घमंड में मदमस्त है। अपने पूरे शासन काल में भाजपा सरकार ने बिजली के क्षेत्र में कोई काम नहीं किया। उत्पादन, पारेषण और वितरण के क्षेत्र में भाजपा सरकार ने कोई काम नहीं किया। भाजपा सरकार ने अपने 6 साल के कार्यकाल में एक भी बिजलीघर नहीं बनाया और नही एक यूनिट बिजली का उत्पादन बढ़ाया।

वर्तमान बिजली आपूर्ति सपा की देन

सपा प्रमुख ने कहा है कि प्रदेश की जनता को जो आज बिजली मिल रही है वह समाजवादी पार्टी की देन है। सपा शासनकाल में बने पावर प्लांट के उत्पादन से ही बिजली आपूर्ति हो रही है। सपा ने बिजली उत्पादन के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किया था। पांच साल में बिजली उत्पादन दोगुना कर दिया था। लेकिन भाजपा सरकार की अकर्मण्यता ने यूपी को फिर बिजली संकट के दल-दल में पहुंचा दिया है।

अस्पतालों में आवश्यक दवाएं नहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री हर दिन बड़े-बड़े दावे करते हैं लेकिन सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों में आवश्यक दवाएं ही नहीं हैं। अब जब पूरा प्रदेश भीषण गर्मी और लू में तप रहा है तब बिजली संकट होना सरकार की विफलता है। मुख्यमंत्री जी, मंत्री जी और अधिकारी अपनी नाकामी छुपाने के लिए एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर अपनी जिम्मेदारी दूसरों पर डाल रहे हैं।

बिजली कटौती सेे लोग परेशान

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सरकार बिजली संकट और स्वास्थ्य के क्षेत्र में पहले से तैयारियां करती तो आज जनता को गर्मी में नहीं उबलना पड़ता। जनता बिजली कटौती से परेशान है। लोग इस भयंकर गर्मी से मरे या जिएं, इसका भाजपा सरकार पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। भाजपा सिर्फ झूठ बोलकर भोली-भाली जनता को तबाह करने पर तुली हुई है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story