×

फेल योगी सरकार: मिशन शक्ति पर गरजे अखिलेश, जमकर बोला हमला

शनिवार को शुरू हुई इस योजना के क्रियान्वयन पर सवाल उठाते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेटियों का सम्मान पूर्वक जीना दुश्वार है।

Newstrack
Published on: 17 Oct 2020 11:35 AM GMT
फेल योगी सरकार: मिशन शक्ति पर गरजे अखिलेश, जमकर बोला हमला
X
फेल योगी सरकार: मिशन शक्ति पर गरजे अखिलेश, जमकर बोला हमला

लखनऊ। योगी सरकार ने नवरात्र के पहले दिन 'मिशन शक्ति' का शुभारंभ कर प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा देने का ऐलान किया तो समाजवादी पार्टी के नेता व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तंज करते हुए पूछा कि आज तक योगी सरकार की कोई योजना कामयाब हुई? उन्होंने कहा कि पुरानी योजनाओं और वादों के जैसा ही इसका भी हश्र होगा।

बेटियों का सम्मान पूर्वक जीना दुश्वार है-अखिलेश यादव

महिला सुरक्षा के सिलसिले में योगी सरकार ने शनिवार को अपनी महत्त्वाकांक्षी योजना 'मिशन शक्ति' का ऐलान किया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राजभवन से और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलरामपुर पुलिस लाइन से योजना का शुभारंभ किया है। बलरामपुर में पिछले दिनों कॉलेज गई एक युवती की सामूहिक बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी। शनिवार को शुरू हुई इस योजना के क्रियान्वयन पर सवाल उठाते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार के कार्यकाल में बेटियों का सम्मान पूर्वक जीना दुश्वार है।

cm yogi-mission shakti

अराजकता का ऐसा तांडव पहले कभी नहीं देखा गया-अखिलेश यादव

आए दिन उनके साथ होनेवाली दुष्कर्म की घटनाओं पर कोई रोक नहीं लग रही है। अराजकता का ऐसा तांडव पहले कभी नहीं देखा गया। मुख्यमंत्री ने जैसे-तैसे साढ़े तीन साल से ऊपर के दिन निकाल लिए हैं, उनके अपराध के प्रति जीरो टालरेंस का दावा एक बड़े जीरों में बदल गया है। उनका रोमियो स्क्वाड लापता हैं अब चलते-चलाते उन्होंने जिलों में रोल मॉडल चुनने का मिशन शक्ति अभियान का ऐलान किया है लेकिन इसका हश्र भी वही होना है जो अब तक उनके दों-निर्देशों-आदेशों का होता रहा है।

ये भी देखें: मिलेंगे 10,000 रुपये: आयुष्मान योजना, आरोग्य मित्रों का मानदेय हुआ दोगुना

दुष्कर्म के मामलों में पुलिस और प्रशासन की लीपापोती

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता पूछ रही है कि आखिर कितने हाथरस, बलिया, झांसी, बलरामपुर और बाराबंकी काण्ड दुहराए जाएंगे। इन सभी काण्डों में बच्चियों से दुष्कर्म के मामलों में पुलिस और प्रशासन की लीपापोती की ही नीति रही है। बच्चियों से बर्बरतापूर्ण कृत्य अमानवीयता की हद, निंदनीय और शर्मनाक हैं।

mission shakti

क्या है मिशन शक्ति

योगी सरकार के मिशन शक्ति का मकसद बेटियों और महिलाओं को सुरक्षित माहौल और सुविधाएं मुहैया कराना है। इसके तहत राजधानी लखनऊ में पिंक बूथ की स्थापना की गई है। ऑनलाइन फैमिली काउंसिंलिंग सेंटर, कामकाजी माताओं के लिए क्रेच, पिंक पेट्रोल टीम समेत अनेक सुविधाओं को शुरू किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के तहत नारी शक्ति से संवाद कार्यक्रम का आयोजन भी गांव से लेकर नगर पंचायतों के स्तर पर किया जाएगा।

ये भी देखें: बिहार विधानसभा चुनाव 2020ः पिछले सारे समीकरण ध्वस्त, नतीजे होंगे अप्रत्याशित

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story