×

NEET परीक्षा देकर लौटी छात्रा कोरोना की शिकार, मौत पर बिफरे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बिहार में नीट की परीक्षा देने के बाद कोरोना से संक्रमित हुई एक छात्रा की मौत पर भाजपा और सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के अहंकार के कारण ही इस छात्रा की मौत हुई।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 6:33 PM GMT
NEET परीक्षा देकर लौटी छात्रा कोरोना की शिकार, मौत पर बिफरे अखिलेश यादव
X
अखिलेश यादव ने बिहार में नीट की परीक्षा देने के बाद कोरोना से संक्रमित हुई एक छात्रा की मौत पर भाजपा और सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के अहंकार के कारण ही इस छात्रा की मौत हुई।

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बिहार में नीट की परीक्षा देने के बाद कोरोना से संक्रमित हुई एक छात्रा की मौत पर भाजपा और सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि एक पार्टी के अहंकार के कारण ही इस छात्रा की मौत हुई और एक मां-बाप का आंगन सूना हो गया। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने कोरोना संकट काल के दौरान सरकार के स्कूल खोलने के फैसले पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को छात्र-छात्राओं की सुरक्षा पर ध्यान देना चाहिए।

परीक्षाएं कराने का हुआ था भारी विरोध

दरअसल नीट और जेईई के एग्जाम को कराने का देश में जबर्दस्त विरोध किया जा रहा था और कई सियासी दलों ने कोरोना संकटकाल में परीक्षाएं कराने का तीखा विरोध किया था। जेईई के एग्जाम के बाद नीट की परीक्षा 13 सितंबर को पूरे देश में कराई गई थी। हालांकि इस मुद्दे को लेकर कई राज्यों ने सुप्रीम कोर्ट में भी अपील की थी मगर शीर्ष अदालत ने भी याचिका खारिज कर दी थी।

बिहार की छात्रा ने तोड़ा दम

बिहार के सकरा की रहने वाली एक छात्रा नीट की परीक्षा देने के लिए राजधानी पटना गई हुई थी मगर घर लौटने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गई। कोरोना जांच कराने पर लड़की की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद दिक्कत बढ़ने पर छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया गया मगर उसे नहीं बचाया जा सका। सोमवार की रात उसने दम तोड़ दिया। छात्रा के परिवार के दो और लोग भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

यह भी पढ़ें...ठेंगे पर आदेश: मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना, गृह मंत्री को टोकने वाला कोई नहीं

छात्रा की मौत पर सरकार को घेरा

इस छात्रा की मौत पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने भाजपा और केंद्र सरकार को घेरा है। उन्होंने कहा कि नीट की परीक्षा देने से संक्रमित हुई बिहार की छात्रा की मृत्यु बेहद दर्द पहुंचाने वाली है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के अहंकार के कारण ही इस छात्रा की मौत हुई है और परिवार भी कोरोना से संक्रमित हो गया है।

यह भी पढ़ें...इस दीवाली गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां बनवा रही है योगी सरकार

उन्होंने कहा कि कम से कम अब तो भाजपा के लोगों को यह बात समझ में आ जानी चाहिए कि जनता इन परीक्षाओं का विरोध क्यों कर रही थी। अखिलेश ने नो मोर बीजेपी हैशटैग के साथ अपना यह ट्वीट किया है।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर बड़ी खुशखबरी: इस महीने तक आ सकती है भारत बायोटेक की वैक्सीन

स्कूल खोलने का किया विरोध

सपा नेता ने अपने एक दूसरे ट्वीट में स्कूल खोलने के मुद्दे पर भी केंद्र सरकार को घेरा है। उनका कहना है कि कोरोना के मौजूदा संक्रमण को देखते हुए स्कूल खोलना सुरक्षित विकल्प नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार को गरीब परिवारों के छात्र छात्राओं को स्मार्टफोन, नेटवर्क और बिजली उपलब्ध करानी चाहिए ताकि वे ऑनलाइन क्लासेस कर सकें। इसके साथ ही अध्यापकों को भी घरों पर डिजिटल अध्यापन के लिए सुविधा मुहैया कराई जानी चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story