×

ठेंगे पर आदेश: मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना, गृह मंत्री को टोकने वाला कोई नहीं

मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और संकट पर काबू पाने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। इंदौर में सड़कों पर बिना मास्क निकलने वालों से नगर निगम की टीम रोज जुर्माना वसूल रही है।

Newstrack
Published on: 23 Sep 2020 6:20 PM GMT
ठेंगे पर आदेश: मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना, गृह मंत्री को टोकने वाला कोई नहीं
X
मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और संकट पर काबू पाने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

अंशुमान तिवारी

इंदौर: मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और संकट पर काबू पाने के लिए सरकार की ओर से गाइडलाइन का कड़ाई से पालन किया जा रहा है। इंदौर में सड़कों पर बिना मास्क निकलने वालों से नगर निगम की टीम रोज जुर्माना वसूल रही है। वहीं विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए बुधवार को इंदौर पहुंचे मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपनी ही सरकार के आदेश की जमकर धज्जियां उड़ाईं।

हालांकि इन सभी सरकारी कार्यक्रमों में काफी भीड़ जुटी थी मगर किसी भी कार्यक्रम में गृहमंत्री के चेहरे पर मास्क नहीं दिखा। गृहमंत्री के इस लापरवाह रवैये पर कांग्रेस ने सवाल भी उठाए हैं।

आम लोगों के लिए की जा रही सख्ती

दरअसल इंदौर में शुरुआती दौर में कोरोना का जबर्दस्त कहर दिखा था। हालांकि बाद के दिनों में इस पर कुछ हद तक काबू पा लिया गया था। इधर फिर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और कोरोना पर काबू पाने के लिए निगम की टीम गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित करवा रही है।

यह भी पढ़ें...इस दीवाली गणेश लक्ष्मी की मूर्तियां बनवा रही है योगी सरकार

मास्क ना पहनने वालों पर जुर्माना

सड़कों पर बिना मास्क के निकलने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है। इसे लेकर काफी विवाद भी हो रहा है मगर निगम की टीम अपनी सख्ती पर कायम है। नगर निगम की टीम ने इंदौर की सड़कों पर बिना मास्क के निकलने वालों से मंगलवार को ही 65400 रुपए का जुर्माना वसूला।

Narottam Mishra

मंत्री जी के चेहरे पर नहीं दिखा मास्क

बुधवार को राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए इंदौर पहुंचे और उन्होंने लगभग 4 घंटे तक विभिन्न कार्यक्रमों में शिरकत की। इन सभी कार्यक्रमों के दौरान वे बिना मास्क के दिखे।

गृहमंत्री का लापरवाही भरा जवाब

इस बाबत सवाल उठने पर उन्होंने बेधड़क होकर जवाब दिया है कि मैं कभी मास्क नहीं पहनता। उन्होंने यहां तक कहा कि इंदौर में ही क्या किसी भी कार्यक्रम में मैं मास्क नहीं लगाता। उन्होंने यहां तक कह दिया कि मैं तो कभी मास्क पहनता ही नहीं हूं।

यह भी पढ़ें...कोरोना पर बड़ी खुशखबरी: इस महीने तक आ सकती है भारत बायोटेक की वैक्सीन

गृह मंत्री के इस बयान पर विवाद पैदा होने के बाद वे सफाई पेश करने लगे। अपनी सफाई में उन्होंने कहा कि सांस लेने में तकलीफ होने के कारण कभी-कभी मास्क नहीं लगाता हूं। हालांकि कई कार्यक्रमों में मैंने मास्क लगाया भी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लोगों को मास्क लगाना चाहिए और कोविड नियमों का पूरी तरह पालन करना चाहिए।

कांग्रेस ने गृह मंत्री को घेरा

गृह मंत्री की इस लापरवाही पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा कि गृहमंत्री का बयान देश के प्रधानमंत्री और राज्य के मुख्यमंत्री दोनों के लिए खुली चुनौती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री लोगों से मास्क पहनने की अपील कर रहे हैं और मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ही उसका मखौल उड़ा रहे हैं।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी कोरोना से हुआ केंद्रीय मंत्री का निधन, PM मोदी ने जताया दुख

गृहमंत्री खुर्द तोड़ रहे कानून

उन्होंने कहा कि गृह मंत्री होने के नाते नरोत्तम मिश्रा पर कानून व्यवस्था के पालन की जिम्मेदारी है और वही कानून का उल्लंघन कर रहे हैं। एक और जनता से चौराहे-चौराहे पर जुर्माने की वसूली की जा रही है और दूसरी ओर गृहमंत्री खुद कानून तोड़ रहे हैं। शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने भी गृहमंत्री के इस रवैये पर सवाल उठाया। कांग्रेस इसके पहले गृह मंत्री को मास्क पहनाने वाले को 11,000 रुपए का इनाम देने की घोषणा भी कर चुकी है।

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री के इस लापरवाह रवैये पर सवाल उठना लाजमी है क्योंकि मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर इन दिनों काफी बढ़ चुका है। पिछले 4 दिनों के दौरान राज्य में 10,000 से ज्यादा नए केस मिल चुके हैं। सितंबर महीने के दौरान हर दिन औसतन 29 लोगों की कोरोना ने जान ली है। इंदौर में भी इन दिनों कोरोना का कहर काफी बढ़ चुका है। मंगलवार को एक दिन में ही इंदौर में 451 नए संक्रमित मरीज मिले थे। शहर में अब तक करीब 21,000 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि 516 लोगों की इस वायरस ने जान ले ली है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story