×

अखिलेश का दावा, यूपी में इन्वेस्टर्स तो हम लाए

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार प्रदेश में विकास के नाम पर सिर्फ खेलतमाशा कर रही है। एक वर्ष के भीतर निवेश प्रोत्साहन के नाम पर तीसरा आयोजन होने जा रहा है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 July 2019 4:51 PM GMT
अखिलेश का दावा, यूपी में इन्वेस्टर्स तो हम लाए
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार प्रदेश में विकास के नाम पर सिर्फ खेलतमाशा कर रही है। एक वर्ष के भीतर निवेश प्रोत्साहन के नाम पर तीसरा आयोजन होने जा रहा है। सरकार ने अब तक साफतौर पर यह नहीं बताया है कि पिछले दो आयोजनों के बाद प्रदेश में कितना पूंजीनिवेश हुआ है और कितने नए उद्योग लगे हैं।

यह भी पढ़ें…योगी के इस मुस्लिम मंत्री ने किया ये नेक काम, लोग कर रहे तारीफ

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार नए निवेशक लाने में पूर्णतया असफल साबित हुई है। बारबार वह उन्हीं निवेशकों का नाम ले रही है जो समाजवादी सरकार के कार्यकाल में पूंजी निवेश के लिए आए थे। इनके स्थापित उद्योग ही अब तक चल रहे हैं। एचसीएल, मेदांता ग्रुप, अमूल प्लांट, आईटी हब, आदि को प्रदेश में लाने का श्रेय समाजवादी सरकार को ही जाता है। भाजपा के पहले के आयोजनों से नया निवेश आया और नहीं उद्योग लगे। बल्कि समाजवादी सरकार में जो रोजगार पैदा हुए थे वे भी खत्म हो गए।

अखिलेश ने कहा कि मुख्यमंत्री जी बातें बड़ी-बड़ी करते हैं लेकिन हकीकत में भाजपा सरकार में निवेशकों को उपेक्षा का शिकार होना पड़ रहा है। सरकार की इंटीग्रेटेड टाउनशिप के तहत जिन डेवलपर्स ने अपने प्रोजेक्ट प्लान कर रखे हैं उनकी डीपीआर महीनों से मंजूर न किए जाने की शिकायतें सामने आ रही हैं। अफसरशाही के चलते निवेशक निराश हैं और अपने को अपमानित महसूस कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…मुंबई: बाढ़ में फंसी है महालक्ष्‍मी एक्‍सप्रेस, सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया

उन्होंने कहा कि निवेशकों को धोखा देने के लिए इन्वेस्टर्स मीट और ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी के नाम पर सिर्फ करोड़ों रूपए बहाकर अपव्यय और भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है। अगर समाजवादी सरकार के रूके हुए काम ही भाजपा सरकार पूरा कर ले तो कुछ तो विकास दिखाई पड़ने लगे।

मुख्यमंत्री की बात अफसरशाही मानती नहीं है, उसका वसूली का फंडा जारी है। भाजपा सरकार ने विकास के नाम पर कुछ किया नहीं, ऐसे ही लगभग ढाई साल इवेंट मैनेजमेंट करके निकाल दिए। पूंजी निवेश के नाम पर भाजपा प्रदेश की जनता को भ्रमित करने में लगी है। राज्य के विकास से भाजपा का दूर-दूर तक कोई वास्ता नही है, धोखा के अलावा और कुछ नहीं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story