UP Politics: अखिलेश यादव का प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला, बोले-अघोषित बिजली कटौती से आम जनता का जीना हराम

UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है, लेकिन उत्तर प्रदेश में बिजली का कोटा नहीं बढ़ाया गया। बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने बिजली को और महंगा कर दिया है।

Anant Shukla
Published on: 25 July 2023 3:06 PM GMT
UP Politics: अखिलेश यादव का प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला, बोले-अघोषित बिजली कटौती से आम जनता का जीना हराम
X
akhilesh yadav (Photo-Social Media)

UP Politics: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में बिजली व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगातार बिजली का संकट बना हुआ है। बीजेपी सरकार न शहरों में बिजली की आपूर्ति कर पा रही है और न ही गांव में किसानों के लिए। अघोषित कटौती से पूरा प्रदेश परेशान है। बार-बार बिजली कटौती से महानगरों में लोगों का जीना हराम है। भीषण गर्मी और उमस से लोग परेशान हैं।

6 साल के कार्यकाल में बिजली उत्पादन का एक यूनिट भी नहीं बढ़ा

सपा प्रमुख ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में जो बिजली के प्लांट लगाए जा रहे थे, बीजेपी सरकार ने उन्हें पूरा नहीं होने दिया। भाजपा सरकार पूरे 6 साल के कार्यकाल में बिजली उत्पादन का एक यूनिट भी नहीं बढ़ा है। सरकार नें प्रदेश के विकास को अवरुद्ध किया। सारा विकास कार्य सीर्फ कागजो पर चल रहा है। जमीन पर कुछ नहीं दिखाई दे रहा है।

उत्तर प्रदेश में बिजली का कोटा नहीं बढ़ाया गया

अखिलेश यादव ने कहा कि केंद्र में भी बीजेपी की सरकार है, लेकिन उत्तर प्रदेश में बिजली का कोटा नहीं बढ़ाया गया। बीजेपी की डबल इंजन की सरकार ने बिजली को और महंगा कर दिया है। आम जनता से भारी-भरकम बिजली वसूला जा रहा है। लेकिन बिजली की लगातार आपूर्ति नहीं हो रही है।

शहरों में हो रही 8 से 10 घंटे बिजली की कटौती

उन्होंने कहा कि शहरों में भी 8 से 10 घंटे बिजली की कटौती हो रही है। गांवो की हलत तो बद से बदतर है। वहां पर कोई पूछने वाला नहीं है। सरकार प्रदेश की राजधानी में ही बिजली की निर्बाध आपूर्ति नहीं कर पा रही है। क्योकि सरकार द्वारा मांग के अनुरूप बिजली की पूर्ति करने के लिए पहले से कोई तैयारी नहीं की है।

सूख रहे धान के फसल

अखिलेश यादव ने कहा कि वर्तमान में धान की रोपाई की जा रही है। दान की फसल सूखे की मार झाे रहे हैं। जिन किसानों ने अपने धान की रोपाई कर ली है, वहां पर भी उनका धान के पौधे सूख रहे हैं। कई जिलों में बिजली की आपूर्ति न हो पाने से किसान धान की रोपाई नहीं कर पा रहा है।

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के भ्रष्टाचार का खामियाजा प्रदेश की जनता को भुगतना पड़ रहा है। बीजेपी को प्रदेश के विकास और जनता की परेशानियों से कोई मतलब नहीं है। भाजपा सीर्फ समाज को बांटने और नफरत फैलाना जानती है। 2024 चुनाव में जनता करारा जवाब देगी।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story