×

थाना बना जुआ अड्डा: खुलेआम खेला जाता है खेल, पुलिस भी दे रही साथ

आलापुर थाना क्षेत्र के चहोड़ा शाहपुर में चलने वाला जुए का अड्डा अब मौजूदा समय में बुढ़वा बाबा मंदिर के पास संचालित किया जा रहा है। इसे थाने के एक होमगार्ड के पुत्रों द्वारा संचालित किया जा रहा है।

Newstrack
Published on: 9 Aug 2020 7:51 AM GMT
थाना बना जुआ अड्डा: खुलेआम खेला जाता है खेल, पुलिस भी दे रही साथ
X

अम्बेडकरनगर। प्रदेश की योगी सरकार ने मादक पदार्थो की बिक्री, अवैध रूप से चल रहे जुओं के अड्डो, अवैध शराब की बिक्री समेत अन्य नियम विरुद्ध कार्यो पर कार्यवाई करने के लिए सख्त हिदायत दे रखी है लेकिन जिले की खाकी शायद मुख्यमंत्री के इन फरमानों से इत्तेफाक नही रखती। शायद यही कारण है कि जिले में वह हर गलत काम खुलेआम संचालित हो रहे हैं जो कानून व समाज की दृष्टि से गलत हैं। बात चाहे अवैध रूप से देह व्यापार के धंधे के संचालन की हो या जुए के अड्डो के संचालन की हो,शिकायत पर कोई कार्यवाई हो पाना सम्भव नही लगता। इसी के कारण लोग शिकायत पर शिकायत करते जाते है लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही रहता है।

सुशांत की नाराजगी: रिया संग चैट में हुआ खुलासा, इस शख्स से थी शिकायत

जिले का सबसे बड़ा जुए का अड्डा

gambling place in ambedkarnagar district

जिले का पूर्वांचल क्षेत्र हर दृष्टिकोण से बेहद संवेदनशील माना जाता रहा है। आजमगढ़ जिले से लगती सीमा पर अपराधियों का हमेशा वर्चस्व देखा जाता है। यहां पर आए दिन अपराधिक घटनाएं भी होती रहती है। इसी बीच पूर्वांचल के ही आलापुर थाना क्षेत्र में जिले का सबसे बड़ा जुए का अड्डा संचालित होने का मामला सामने आया है। यहां जिले के कोने कोने से लोग जुआ खेलने पहुंचते हैं । जिला मुख्यालय के अलावा पड़ोसी जिले आजमगढ़ से युवाओं की टीम यहां चार पहिया वाहन से भी पहुंचती है। सुबह से शाम तक यहां पर खुलेआम जुए का संचालन होता रहता है ।

अमित शाह की रिपोर्ट: तबीयत को लेकर आई बड़ी खबर, डॉक्टर ने बताई ये बात

ये है पूरी बात

ambedkarnagar district

आलापुर थाना क्षेत्र के चहोड़ा शाहपुर में चलने वाला जुए का अड्डा अब मौजूदा समय में बुढ़वा बाबा मंदिर के पास संचालित किया जा रहा है। इसे थाने के एक होमगार्ड के पुत्रों द्वारा संचालित किया जा रहा है। जुए के इस अड्डे पर क्षेत्र के ही दो सिपाहियों के अलावा जिले की स्वाट टीम की भी कृपा बरस रही है। सूत्रों की माने तो स्थानीय पुलिस जुए के अड्डे के संचालन के बदले ₹10000 तक की रकम प्रति सप्ताह लेती है । बताया जाता है कि इस सम्बन्ध में एसपी व आईजी से शिकायत करने पर पुलिस ने शिकायत कर्ता के भाई का ही 151 में चालान कर दिया। हैरत इस बात की है थानाध्यक्ष ने एसपी को भेजी अपनी रिपोर्ट में इस अड्डे को क्लीन चिट दे रखी है।

इससे साफ जाहिर है कि पुलिस इस अड्डे के संचालन के प्रति कितनी गम्भीर है। इस सम्बन्ध में जब सीओ आलापुर से बात की गयी तो उन्होंने इसे आलापुर पुलिस पर डाल दिया। फिलहाल इस अड्डे के संचालन से स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश व्याप्त है और वँहा पर कभी गम्भीर घटना घट सकती है।

रिपोर्ट- मनीष मिश्रा, अम्बेडकरनगर

मोदी का बड़ा ऐलान: किसानों को दिया ये उपहार, लॉन्च की करोड़ो की योजना

Newstrack

Newstrack

Next Story