कोरोना के खिलाफ तैयार योगी सरकार, इस तरह करेंगे जानलेवा वायरस का सामना

Published by Ashiki Patel Published: March 16, 2020 | 11:38 am
Modified: March 16, 2020 | 11:40 am

रायबरेली: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से हुई दो मौतों और लगातार बढ़ रही मरीजों की भारी संख्या पर लगाम लगाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। बीते दिन सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीसी में जिले के डीएम, एसपी सहित पूरे महकमे को सतर्क और सावधान रहने के साथ साथ अस्पतालों की व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश दिए थे।

ये भी पढ़ें: वक्फ की प्रॉपर्टी पर मोदी सरकार का एक्शन, लिया ये बड़ा फैसला

रायबरेली में भी हाई अलर्ट-

सीएम योगी के निर्देश के बाद रायबरेली, सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में भी हाई अलर्ट कर रखा गया है। विद्यालय कोचिंग संस्थान सिनेमाघर सहित सभी होली मिलन समारोह के कार्यक्रमों पर रोक लगा दी गई है। जिला प्रशासन ने सतर्कता दिखाते हुए देर रात विदेश से आये हुए व्यक्ति को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया युवक सरेनी थाना क्षेत्र के बाँडई गाँव का रहने वाला है और 14 मार्च को रायबरेली आया था।

स्वास्थ्य विभाग ने सतर्कता बरतते हुए फिलहाल उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया है, जहाँ डॉ बीरबल के निगरानी में जांच की जा रही है वहीं डॉ बीरबल की माने तो इसकी जांच बेहतर ढंग से की जा रही है अभी कोई ऐसे सेंटम पाए नहीं गए हैं, ऑब्जर्वेशन के लिए रखा गया है और इसकी पूरी जांच कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Motorola का ये स्मार्टफोन: भारत में आज होगा लॉन्च, शानदार फीचर्स कर देंगे हैरान

देश में बढ़ी मरीजों की संख्या-

बता दें भयावह कोरोना वायरस चीन से निकल कर अब दुनिया भर में फ़ैल चुका है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीँ भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर लगभग 111 तक पहुंच गई है। कोरोना के साये से बचने के लिए केंद्र सरकार भी लगातार हर संभव प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें: जानिये, किस राज्य के ‘गवर्नर पीते हैं सिर्फ दारु और खेलते हैं गोल्फ’