Aligarh News: स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टरों की लापरवाही से मासूम को नहीं मिला इलाज, चार घंटे तड़पने के बाद बच्चे की मौत

Aligarh News: स्वास्थ्य महकमा आम जनता को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने की बात कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ आरोप लगा है कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 14 July 2023 12:03 PM GMT
Aligarh News: स्वास्थ्य केन्द्र में डॉक्टरों की लापरवाही से मासूम को नहीं मिला इलाज, चार घंटे तड़पने के बाद बच्चे की मौत
X

Aligarh News: स्वास्थ्य महकमा आम जनता को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करने की बात कर रहा है। वहीं, दूसरी तरफ आरोप लगा है कि स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों की लापरवाही की वजह से एक बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि चार घंटे से पीड़ित परिजन बच्चे को इलाज दिलाने के लिए डॉक्टरों से मन्नतें मांगते रहे। लेकिन डॉक्टरों के द्वारा परिवारजनों की एक न सुनी गई और तड़पने के बाद बच्चे की दर्दनाक मौत हो गई।

गुस्साए परिजनों ने किया जमकर हंगामा

दरअसल, पूरा मामला जिला अलीगढ़ के तहसील अतरौली के स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां मुडेनी के रहने वाले एक पीड़ित परिवार के द्वारा अपने बेटे को उल्टी और दस्त की शिकायत होने के बाद इलाज के लिए स्वास्थ्य केंद्र अतरौली कस्बे में भर्ती कराया गया। लेकिन परिजनों का आरोप है कि डॉक्टरों के द्वारा लापरवाही बरतते हुए बच्चे का इलाज नहीं किया गया। 4 घंटे इधर-उधर घूमने के बाद भी बच्चे को कोई इलाज नहीं दिया गया। जिसके बाद अचानक बच्चे के द्वारा दम तोड़ दिया गया। इस घटना के बाद परिवारजन आक्रोशित हो उठे। उनके द्वारा डॉक्टरों के खिलाफ लापरवाही के आरोप लगाते हुए स्वास्थ्य विभाग के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसके बाद आनन-फानन में पुलिस भी मौके पर पहुंची। परिजनों का कहना है कि डॉक्टरों के खिलाफ कठोर कार्रवाई अमल में लाई जाए। जिससे इस तरह की घटना की आगे पुनरावृत्ति ना हो सके। वहीं दूसरी ओर डॉक्टर मौत के बाद भी आरोपों से पल्ला झाड़ते हुए नजर आ रहे हैं।

सीएचसी पर अक्सर लगते हैं लापरवाही के आरोप

जनपद में इलाजे के लिए हर ग्राम पंचायत में सीएचसी बनी जरूर है, लेकिन अक्सर इनकी दुर्दशा सामने आती रहती है। कभी डॉक्टरों का नदारद रहना, कभी फार्मासिस्ट द्वारा इलाज करना और कभी सही समय पर इलाज नहीं मिलने के मामले सामने आते हैं। जिसके बाद अब लोगों का भरोसा इन स्वास्थ्य केंद्रों से उठता जा रहा है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story