×

यहां ढकी गयी मस्जिद: इस वजह से प्रशासन ने होली से पहले उठाया बड़ा कदम

रंगों के त्‍योहार होली हो देखते हुए उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सांप्रदायिक सौहार्द्र को बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन एकदम सतर्क हो गई है।

Roshni Khan
Published on: 9 March 2020 5:14 AM GMT
यहां ढकी गयी मस्जिद: इस वजह से प्रशासन ने होली से पहले उठाया बड़ा कदम
X

अलीगढ़: रंगों के त्‍योहार होली हो देखते हुए उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में सांप्रदायिक सौहार्द्र को बनाए रखने के लिए पुलिस-प्रशासन एकदम सतर्क हो गई है। पुलिस प्रशासन ने शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए अलीगढ़ के अतिसंवेदनशील अब्दुल करीम चौराहा पर स्थित मस्जिद हलवाईयान को सामियाना और तिरपाल से ढक दिया है, ताकि होली के समय मस्जिद पर कोई रंग ना फेंक दे। खास बात तो ये है कि इस अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी तादाद में लोग होली खेलने आते हैं। देश में चल रहे CAA के विरोध को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने शांति व्‍यवस्‍था को बनाए रखने के लिए ये अहम फैसला उठाया है। जिस वजह से यहां की 'मस्ज़िद हलवाईयान' को ढका गया है।

ये भी पढ़ें:कोरोना के चलते कुछ चीजें बहुत महंगी, तो कुछ के गिरे दाम

अलीगढ़ के SP अभिषेक ने बताया कि, ''थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्ज़िद हलवाईयान को एहतियातन ढका गया है। संवेदनशील एरिया होने के चलते जो भी संभ्रांत लोग हैं, उनसे बातचीत करके ऐसा किया जाता है।'' उन्‍होंने बताया कि ''यह संवेदनशील क्षेत्र है। इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं, ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द्र बना रहे।''

ये भी पढ़ें:बिहार की अगली CM होंगी ये युवती! जानें नीतीश संग क्या है कनेक्शन

ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

SP अभिषेक ने बताया कि होली पर शांति-व्यवस्था बनाए रखने के लिए 5000 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है। उन्होंने बताया कि RSF के साथ लोकल पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। वहीं, ड्रोन कैमरे से छतों की भी निगरानी की जा रही है। इससे इस बात की छानबीन की जा रही है कि छतों पर संवेदनशील वस्‍तु तो नहीं है। उन्‍होंने बताया कि संवेदनशील इलाकों में RSF और PSC के साथ पुलिस भी तैनात की जाएगी।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story