Aligarh News: वेल्डिंग की आड़ में संचालित थी अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री, बड़ी मात्रा में तमंचे की नाल और तमंचे बरामद

Aligarh News: थाना सासनी गेट क्षेत्र के महेंद्र नगर निवासी एक शातिर युवक अलीगढ़ से हरियाणा राज्य के गुड़गांव में अवैध तमंचा की खरीद-फरोख्त कर तमंचे बेचने गया था।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 26 April 2023 8:37 PM GMT
Aligarh News: वेल्डिंग की आड़ में संचालित थी अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री, बड़ी मात्रा में तमंचे की नाल और तमंचे बरामद
X
(Pic: Newstrack)

Aligarh News: हरियाणा राज्य के गुड़गांव पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी हैं। थाना सासनी गेट क्षेत्र के महेंद्र नगर निवासी एक शातिर युवक अलीगढ़ से हरियाणा राज्य के गुड़गांव में अवैध तमंचा की खरीद-फरोख्त कर तमंचे बेचने गया था। उसी दौरान गुडगांव पुलिस ने आरोपी युवक को अवैध तमंचों के साथ गिरफ्तार कर लिया और इसकी सूचना अलीगढ़ पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थाना सासनी गेट पुलिस ने वेल्डिंग करने की आड़ में अवैध शस्त्र फैक्ट्री संचालित करने वाले पला साहिबाबाद निवासी नरेंद्र शर्मा के घर पर दबिश दी गई। तो नरेंद्र शर्मा के द्वारा वेल्डिंग की आड़ में संचालित अवैध शस्त्र फैक्ट्री को देंख पुलिस के होश उड़ गए। जिसके बाद पुलिस ने मौके से बड़ी मात्रा में अवैध तमंचों की नाल सहित मौके से तीन तमंचे बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस थाने ले गई।

पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए आरोपी के खिलाफ 5/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। तो वही वेल्डिंग की आड़ में अवैध शस्त्र बनाने वाले आरोपी से उसके अन्य साथियों की जानकारी जुटाने के साथ ही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

आपको बता दें कि इस पूरे मामले पर नगर पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह गुनावत ने जानकारी देते हुए बताया कि थाना सासनी गेट क्षेत्र के महेंद्र नगर निवासी रवि पुत्र विनोद को गुडगांव स्थानीय पुलिस द्वारा अवैध तमंचों के साथ गिरफ्तार करते हुए थाना सासनीगेट पुलिस को मामले से अवगत कराया गया। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए आरोपी युवक रवि के द्वारा पुलिस को बताया गया कि थाना सासनी गेट क्षेत्र अंतर्गत पला साहिबाबाद निवासी नरेंद्र शर्मा जो कि अपने घर में वेल्डिंग का काम करता है। उसके द्वारा ही उसको अवैध तमंचा मुहैया कराए गए थे।

आरोपी युवक द्वारा दी गई जानकारी पर थाना सासनी गेट पुलिस द्वारा नरेंद्र शर्मा के घर पर दबिश दी गई तो उसके घर में संचालित वेल्डिंग वाली जगह से बड़ी मात्रा में 315 बोर के तमंचों की 23 बनी हुई नाल सहित 32 बोर की 14 नाल ओर चालू हालत के 3 अवैध तमंचे व अवैध शस्त्र फैक्ट्री से संबंधित 34 उपकरण से संबंधित वस्तुएं बरामद की गई। जिसके बाद अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ होने के बाद थाने पर 5/25 आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इसके साथ ही मौके से गिरफ्तार किए गए नरेंद्र शर्मा से उसके अन्य साथियों की जानकारी जुटाने के साथ ही पुलिस पूछताछ में जुटी है। पूछताछ के बाद आरोपी नरेंद्र शर्मा को जेल भेजने की तैयारी करते हुए मामले में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही प्रचलित है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story