×

Aligarh News: शादी के चंद घंटों पहले दहेज की डिमांड, दूल्हा बोला- ‘एक लाख दो, वरना नहीं आएगी बारात’

Aligarh News: जहां दुल्हन के द्वार पर 22 मई 2023 को पहुंचने वाली बारात से पहले दहेज लोभी दूल्हे ने अपनी बारात उसके द्वार ले जाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया।

Laxman Singh Raghav
Published on: 21 May 2023 6:37 PM GMT
Aligarh News: शादी के चंद घंटों पहले दहेज की डिमांड, दूल्हा बोला- ‘एक लाख दो, वरना नहीं आएगी बारात’
X
mother of the Bride

Aligarh News: चंडौस थाना क्षेत्र के गांव रेसरा में दहेज लोभी दूल्हे और उसके परिवार के लोगों का हैरान कर देने वाला कारनामा सामने आया है। जहां दुल्हन के द्वार पर 22 मई 2023 को पहुंचने वाली बारात से पहले दहेज लोभी दूल्हे ने अपनी बारात उसके द्वार ले जाने से साफ तौर पर इंकार कर दिया। शादी से चंद घंटे पहले दूल्हे और उसके परिवार के लोगों ने दुल्हन की विधवा बुजुर्ग मां को जोरदार झटका देते हुए अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये की डिमांड कर डाली।

दुल्हन की बुजुर्ग मां ने एसएसपी से लगाई गुहार

आरोप है कि दूल्हे ने अपनी होने वाली बुजुर्ग सास से फोन कर कहा कि अगर उसको अतिरिक्त दहेज में एक लाख रुपये नगद नहीं दिए गए तो वह उसके द्वार पर अपनी बारात लेकर नहीं पहुंचेगा। दूसरी तरफ पीली चिट्ठी और शादी की तैयारियों के बीच दहेज लोभी दूल्हे द्वारा बारात ले जाने से इंकार किए जाने की खबर कानों में पड़ते ही बुजुर्ग विधवा मां अपने हाथों में बेटी की शादी का कार्ड और फरियाद लेकर दौड़ी-दौड़ी एसएसपी कार्यालय पहुंची। उसने पूरे मामले से पुलिस को अवगत कराया। एसएसपी ने महिला की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए तत्काल इलाका पुलिस को दूल्हे पक्ष के लोगों से बातचीत कर कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिए हैं। वहीं विधवा महिला का आरोप है कि उसके द्वारा थाने में भी फरियाद लगाई गई थी। लेकिन इलाका पुलिस ने उसकी फरियाद पर कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके चलते उसे मजबूरन एसएसपी के दरबार में पहुंचकर न्याय की गुहार लगानी पड़ी।

एक वर्ष पहले तय हुई थी शादी

जनपद बुलंदशहर के थाना शिकारपुर क्षेत्र के गांव धामनी निवासी बुजुर्ग महिला सावित्री देवी पत्नी स्वर्गीय श्री राज किशोर का कहना है कि उसने बेटी सोनिया की शादी का रिश्ता करीब एक वर्ष पहले अलीगढ़ जिले के थाना चंडौस क्षेत्र के गांव रेसरा निवासी युवक विजय सिंह पुत्र महावीर के साथ तय किया था। दोनों तरफ से रिश्ता तय होने के बाद शादी की तारीख 22 मई 2023 निहित की गई थी। घर में शादी की तैयारियां शुरू कर दी गईं, लेकिन ऐन वक्त पर दूल्हे विजय सिंह और उसके ताऊ भगवान सहाय व दूल्हे की मां कमलेश देवी ने बारात लाने से चंद घंटे पहले अतिरिक्त दहेज में एक लाख नगद रुपए की डिमांड कर डाली। पीड़ित बुजुर्ग महिला सावित्री देवी का आरोप है कि दूल्हा पक्ष बोला अगर हमें एक लाख रुपये नहीं मिला तो हम 22 मई को बारात लेकर तुम्हारे घर नहीं आएंगे। बता दें कि विधवा महिला सावित्री देवी मूल रूप से हरियाणा राज्य के जिला गुरुग्राम तहसील सोहना क्षेत्र के गांव दोहला की रहने वाली है। जो अपने पति राजकिशोर की मौत के बाद से पिछले काफी समय से बुलंदशहर जिले के थाना शिकारपुर क्षेत्र के गांव धामनी रहकर मजदूरी करते हुए अपनी बेटी सोनिया ओर बच्चों का पालन-पोषण कर रही है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story