×

Aligarh News: आदिपुरुष को यूपी में बैन करने की मांग, पांच डॉयलाग्स को बताया आपत्तिजनक

Aligarh News: लेखक मनोज मुंतशिर द्वारा फिल्म आदिपुरुष के पांच विवादास्पद संवाद परिवर्तन किए जाने का आश्वासन दिए जाने के बाद भी फिल्म पर हो रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 21 Jun 2023 7:59 AM GMT
Aligarh News: आदिपुरुष को यूपी में बैन करने की मांग, पांच डॉयलाग्स को बताया आपत्तिजनक
X

Aligarh News: लेखक मनोज मुंतशिर द्वारा फिल्म आदिपुरुष के पांच विवादास्पद संवाद परिवर्तन किए जाने का आश्वासन दिए जाने के बाद भी फिल्म पर हो रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां के एक सामाजिक संगठन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर आदिपुरुष फिल्म को उत्तर प्रदेश में बैन करने की मांग की है।

फिल्म में रामायण की कथा को अनुचित ढंग से पेश किया गया

समाजसेवी संस्था सनातन प्रतिभा फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक सक्सेना द्वारा सीएम को भेजे पत्र में कहा गया है कि आदिपुरुष सिनेमाघरों रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में महाकाव्य रामायण की कथा को अनुचित एवं अमर्यादित ढंग से प्रस्तुत किया गया है। पौराणिक चरित्रों भगवान श्रीराम, माता सीता, हनुमान जी, रावण, मेघनाद, विभीषण आदि के दृश्य महाकाव्य रामायण के चरित्रों के चित्रण के विपरित हैं। इतने विवादास्पद दृश्यों के बाद भी आदिपुरुष फिल्म को पास किया जाना सेंसर बोर्ड की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिन्ह लगा रहा है। क्रिएटिविटी और अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर फिल्म में वैदिक संस्कृति, भक्ति, मर्यादा और गम्भीरता का अभाव है। ओछापन है। जिससे समस्त सनातनी हिन्दुओं की आस्था एवं धार्मिक भावनाओं को अत्यंत ठेस पहुंच रही है। इस फिल्म को उत्तर प्रदेश में बैन किया जाना चाहिए।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story