×

Aligarh News: स्वास्थ्यकेन्द्र के डॉक्टरों पर आरोप, डिलीवरी के पैसे न देने पर गरीब दलित महिला को अस्पताल से बाहर निकाला

Aligarh News: वायरल वीडियो के अनुसार एक दलित समाज की गरीब महिला ने पैसे नहीं दिए तो अस्पताल में डिलीवरी नहीं की गई। महिलाओं की मदद से गर्भवती ने झाड़ियों में अपने बच्चों को जन्म दिया गया।

Laxman Singh Raghav
Published on: 20 May 2023 12:45 PM GMT
Aligarh News: स्वास्थ्यकेन्द्र के डॉक्टरों पर आरोप, डिलीवरी के पैसे न देने पर गरीब दलित महिला को अस्पताल से बाहर निकाला
X
Aligarh News (photo: social media )

Aligarh News: अलीगढ़ में धरती के भगवान माने जाने वाले डॉक्टरों पर कई गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं। एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, इसमें एक गर्भवती का प्रसव अस्पताल के पीछे झाड़ियो में कराया जा रहा है। इस वीडियो में परिजनों का कहना है कि हमारे पास पैसे नहीं थे तो स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों ने अस्पताल के बाहर निकाल दिया। वायरल वीडियो की 'न्यूजट्रैक' पुष्टि नहीं करता है।

वायरल वीडियो के अनुसार एक दलित समाज की गरीब महिला ने पैसे नहीं दिए तो अस्पताल में डिलीवरी नहीं की गई। महिलाओं की मदद से गर्भवती ने झाड़ियों में अपने बच्चों को जन्म दिया गया। साड़ी की आड़ बनाकर डिलीवरी कराई गई। आसपास के लोगों के द्वारा महिला का सहयोग किया। वीडियो में महिला का कहना है कि इससे पहले भी अस्पताल गए थे, उन्होंने इलाज नहीं किया।

अन्य महिलाओं के द्वारा साड़ी की आड़ में हुई डिलीवरी

दरअसल, पूरा मामला अलीगढ़ के कस्बे के हावुड़ा मोहल्ले का है। यहां दलित महिला की डिलीवरी के लिए स्वास्थ्य केंद्र इगलास में ले जाया गया। दलित महिला की डिलीवरी पैसे न होने के कारण नहीं की गई। दलित समाज की अन्य महिलाओं के द्वारा साड़ी की आड़ में महिला की डिलीवरी कराई गई। वहीं इसका वीडियो लगातार किसी के द्वारा बनाने के बाद सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इसको लेकर डॉक्टर और सरकारी सुविधाओं पर सवाल खड़े हो गए हैं। डॉक्टरों को लेकर सभी के द्वारा तरह-तरह की कमेंट किए जा रहे हैं।

पूरे मामले को लेकर परिवारजनों द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया। वह अलीगढ़ के कोतवाली इगलास के कस्बे के हाबुड़ा मोहल्ले के रहने वाले हैं। अपने परिवार का पालन पोषण जूते चप्पल सिलने की दुकान से करते हैं। स्वास्थ्य केन्द्र इगलास के डॉक्टर पर उनके द्वारा महिला की डिलीवरी ना करने व पैसे मांगने के गंभीर आरोप लगाये हैं।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story