×

Aligarh News: अरनी चौराहे पर ग्रामीणों ने लगाया जाम, प्रशासन से कहा 2 वर्ष में 25 लोगों की मौत, आखिर जिम्मेदार कौन

Aligarh News:अलीगढ़ के थाना खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव अरनी में ग्रामीणों ने चौराहे पर तखत लगाकर लगाया जाम, भगतघड़ी गांव की पुलिया क्षतिग्रस्त करने को लेकर आठ नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ अलीगढ़ की खैर कोतवाली में मुकदमा किया गया था।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 18 May 2023 11:20 PM GMT
Aligarh News: अरनी चौराहे पर ग्रामीणों ने लगाया जाम, प्रशासन से कहा 2 वर्ष में 25 लोगों की मौत, आखिर जिम्मेदार कौन
X
अरनी चौराहे पर ग्रामीणों ने लगाया जाम: Photo- Newstrack

Aligarh News: अलीगढ़ के थाना खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव अरनी में ग्रामीणों ने चौराहे पर तखत लगाकर लगाया जाम, भगतघड़ी गांव की पुलिया क्षतिग्रस्त करने को लेकर आठ नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ अलीगढ़ की खैर कोतवाली में मुकदमा किया गया था। पंजीकृत मुकदमा वापस लेने का जिला प्रशासन पर ग्रामीण बना रहे हैं। दबाव, जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी पहुंचे मौके पर।

खैर कोतवाली क्षेत्र के गांव भूत गढ़ी में बीते दिन एक्सीडेंट में दो लोगों की मौत होने पर तथा कई वर्षों से भगतघड़ी गांव की पुलिया पर 2 वर्षों में लगभग 25 मौत होने का गांव वाले आरोप लगा रहे हैं। तथा जिला प्रशासन से पुलिया का नवीकरण कराने के लिए बरसों से जिला प्रशासन को लेटर ओं के माध्यम तथा जनता के प्रतिनिधियों द्वारा बरसों से मांग की जा रही है। तथा भगत गढ़ी गांव की पुलिया को नवीकरण कराने के लिए ग्रामीण मांग कर रहे हैं।

पुलिया सिंगल बनी हुई है

लोगों का आरोप है कि पिछले कई वर्षों से लगातार भगतगढ़ी गांव पुलिया पर किसी का बेटा किसी का भाई किसी का पति इस तरीका से लगभग 2 वर्षों में 25 से ज्यादा मौत हो चुकी है। मौत का कारण साफ स्पष्ट है। कि खैर से टेडी गांव वाले रोड पर वैसे तो चौड़ा मार्ग है। पर लेकिन भगतघड़ी की पुलिया सिंगल बनी हुई है। जो कि 50 वर्षों से भूत गढ़ी की पुलिया चली आ रही है। जिसका नवीकरण आज तक जिला प्रशासन की ओर से नहीं कराया गया है।

इसी को लेकर आज ग्रामीणों ने गांव के अरनी चौराहे पर सैकड़ों ग्राम वासियों ने रोड पर तखत बिछाकर जाम लगा दिया। तथा उच्चाधिकारियों से पुलिया का नवीकरण तथा 8 नामजद मुकदमा तथा 50 अज्ञात मुकदमा दर्ज किए गए उनको वापस लिया जाए। यह जिला प्रशासन से मांग कर रहेअब देखने वाली बात है। कि आखिर जिला प्रशासन कब तक इस पुलिया के माध्यम से लोगों की जान से खेलता रहेगा। या इस भूत गढ़ी पुलिया नवीकरण किया जाएगा।

हादसा होते रहते हैं

तो वही जाम लगा रहे सुरेश फौजी भगत गढ़ी निवासी का कहना है। कि 2 वर्षों में 25 से ज्यादा इस पुलिया पर मौत हो चुकी है। जिसकी सूचना एसडीएम तथा उच्चाधिकारियों को की जा रही है। लेकिन बीते दिन पहले भी दो भाइयों का एक्सीडेंट हुआ था। और मौके पर खत्म हो गए थे। क्योंकि यह पुलिया सिंगल पुलिया है। जबकि सामने वाला रोड चौड़ा है। जिसके कारण यह हादसा होते रहते हैं। इसी मांग को लेकर आज हमने यहां पर जाम लगाया है। तथा जिला प्रशासन से 8 नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ जो मुकदमा लिखा गया है। वह गलत है। क्योंकि पुलिस ने ही कहा था। कि इस पुलिया को थोड़ा साफ कर दो उसके बावजूद भी मुकदमा लिखा गया।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story