×

Aligarh News: गौशाला से आठ गौवंश निकालकर काटे, हिंदूवादी संगठनों में रोष, जानिए पूरा मामला

Aligarh News: जनपद के चंडौस इलाके के किनहुआ क्षेत्र में गौशाला से निकालकर आठ गौवंश को काटा गया। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है।

Lakshman Singh Raghav
Published on: 22 Aug 2023 1:43 PM GMT
Aligarh News: गौशाला से आठ गौवंश निकालकर काटे, हिंदूवादी संगठनों में रोष, जानिए पूरा मामला
X
गौशाला से आठ गौवंश निकालकर काटे, हिंदूवादी संगठनों में रोष: Photo-Newstrack

Aligarh News: सोमवार को जनपद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ और तमाम वीवाआइपी मौजूद थे। यहां हिंदू गौरव दिवस पर पूर्व सीएम स्व. कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि दी गई थी। इसी के अगले दिन यानी मंगलवार को बदमाशों ने गौकशी करके अलीगढ़ की कानून-व्यवस्था को चुनौती दे डाली।

खेत में मिले गौवंश के अवशेष

जनपद के चंडौस इलाके के किनहुआ क्षेत्र में गौशाला से निकालकर आठ गौवंश को काटा गया। इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। सूचना पर विश्व हिंदू परिषद के लोग मौके पर पहुंच गए। गांव वालों के अनुसार किनहुआ की गौशाला से 8 से 10 गौवंशों को निकाला गया और बाजरे की खेत में ले जाकर काट दिया गया। स्थानीय निवासी परमेश्वर ने इस बारे में थाना चंडौस पुलिस को शिकायती पत्र दिया है। पुलिस से निवेदन किया है कि गौशाला की गायों का संरक्षण किया जाए।

गौशाला से गायों को किया जा रहा शिफ्ट

क्षेत्र पंचायत सदस्य दुष्यंत कुमार ने बताया कि अज्ञात लोगों ने गौकशी की है। रात के अंधेरे में यह घटना की गई है। जिससे इलाके में रोष है। मौके पर पुलिस फ़ोर्स भी पहुंच गई है। गोवंशों के अवशेषों को जमीन में दफना दिया गया है। इसके साथ ही गौशाला से गायों को शिफ्ट किया जा रहा है। हिंदूवादी संगठनों ने घटना के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। स्थानीय लोगों ने गौकशी नहीं रुकने को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि गौकशी करने वालों पर सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है।

आए दिन जनपद में कहीं न कहीं गौकशी की घटनाएं सामने आती हैं, जबकि इसको अंजाम देने वाले पुलिस की पहुंच से दूर ही रहते हैं। इस घटना के बाद एसडीएम गभाना मौके पर पहुंच गए और हालात की जानकारी ली, वहीं गभाना क्षेत्राधिकारी सुमन कनौजिया ने लोगों को आश्वस्त किया कि गौशाला की गाय दूसरी जगह शिफ्ट कराने के साथ ही विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Lakshman Singh Raghav

Lakshman Singh Raghav

Next Story