×

कोरोना: यूपी में सभी मॉल बंद, अखिलेश यादव ने लोगों से की ये अपील

कोरोना के बढ़ते कहर के चलते सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर वे अफवाहों पर ध्यान ना दें और फैलने से रोकें।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 March 2020 12:58 PM GMT
कोरोना: यूपी में सभी मॉल बंद, अखिलेश यादव ने लोगों से की ये अपील
X

लखनऊ: कोरोना वायरस का कहर पूरे देश में अब तेजी से फैल रहा है। अब ये वायरस यूपी में भी हावी हो रहा है। ऐसे में पीएम से लेकर राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ सभी देश से वायरस के चलते सचेत रहने की और अपने घर में रहने की अपील कर रहे हैं। इसी कड़ी में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनता से अपील की है कि कोरोना वायरस को लेकर वे अफवाहों पर ध्यान ना दें और फैलने से रोकें।

घर पर रहें, अफवाहों पर ध्यान न दें

अखिलेश ने कहा, आज मैं अपने प्रदेश के सभी लोगों से ... अपने सभी कार्यकर्ताओं से एक बात कहना चाहता हूँ... कोरोना वायरस का इलाज करना डॉक्टरों का काम है लेकिन उसे फैलने से रोकना हम सबका काम है। उन्होंने कहा कि अगर आपको खुद में, अपने परिवार में, पड़ोस में कहीं भी कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी लक्षण दिखे तो तुरंत डॉक्टर से जाँच करवाएं।

ये भी पढ़ें- कनिका की पार्टी में शामिल थे भाजपा के ये नेता, अब संसद सत्र स्थगित करने की मांग

साफ़-सुथरे रहें, लोगों से कम-से-कम मिलें और अफ़वाहों को व्हाट्सअप या अन्य किसी माध्यम से फैलने से रोकें। अखिलेश ने कहा कि अपने परिवार के साथ रहें और सकारात्मक सोच रखें कि पहली बार गर्मी की ऐसी छुट्टी आई है जब हम भी घर पर हैं।

कनिका की पार्टी से मचा हड़कंप

लखनऊ में आज जबसे बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर को कोरोना वायरस पाजिटिव पाया गया है, तबसे लगातार पूरे लखनऊ में हड़कंप मचा हुआ है। ऐसी खबर है कि कनिका कपूर कई पार्टियों में शामिल हुईं थीं। कनिका ने जो पार्टी की उसमें कई मशहूर शख्सियतें और कई दिग्गज नेता शामिल थे। कनिका की पार्टी में राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह के अलावा कांग्रेस के यूपी के बड़े नेता जितिन प्रसाद सहित तमाम बड़े लोग शामिल थे।

ये भी पढ़ें- वाराणसी: मंत्री आशुतोष टंडन ने ‘जनता कर्फ्यू’ पर किया जागरूक

यूपी के सभी मॉल बंद

यूपी में कोरोना वायरस के चलते अब सरकार ने पूरे यूपी के सभी शॉपिंग मॉल को बंद करने का आदेश दे दिया है। लखनऊ और कानपुर पूरे शहर को सेनेटाइज करने का भी आदेश दिया गया है।

पता हो कि पहले ही यूपी में सभी स्कूल और कॉलेजों को 2 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कानपुर में मामा के घर भी गई थीं कनिका कपूर, लोगों के साथ खूब खिंचवाई सेल्फी

भारत में 230 संक्रमित

कोरोना के चलते पूरे देश में संक्रमित लोगों की संख्या अब बढ़ कर 230 हो गई है। जबकि 4 लोगों की इस वायरस से मौत भी हो चुकी है।

जबकि लखनऊ में इस वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 9 हो गई है। लखनऊ के कुछ इलाकों में हालात काफी खराब और पैनिक बने हुए हैं।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story