इलाहाबाद हाईकोर्ट बंद: इतने दिन नहीं होगा काम, ये है वजह…

महामारी के प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाई कोर्ट 3 दिन के लिए बंद कर दी गयी। सोमवार 17 अगस्त से 19 अगस्त तक हाई कोर्ट बंद रहेगी।

Allahabad High Court closed

प्रयागराज : कोरोना संकट के बीच भले ही अनलॉक का तीसरा चरण शुरू होने वाला है लेकिन महामारी के प्रकोप के चलते उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाई कोर्ट 3 दिन के लिए बंद कर दी गयी। सोमवार 17 अगस्त से 19 अगस्त तक हाई कोर्ट बंद रहेगी। इस दौरान कोर्ट में शारीरिक रूप से मुकदमों का दाखिला तक नहीं होगा। हालाँकि केवल अतिआवश्यक मामलों की ही सुनवाई हो सकती है। बता दें कि प्रयागराज प्रधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश और लखनऊ पीठ में वरिष्ठ न्यायमूर्ति ही इस दौरान अतिआवश्यक मामलों की सुनवाई कर सकेंगे।

कल से 19 अगस्त तक इलाहबाद हाईकोर्ट बंद:

दरअसल, कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है। 17 से 19 अगस्त तक इलाहाबाद हाई कोर्ट को बंद रखने का एलान हुआ है। ये फैसला मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर ने प्रशासनिक समिति की सर्वसम्मति से लिया है। बता दें कि इस बाबत हाई कोर्ट बार एसोसिएशन और अवध बार एसोसिएशन ने इलाहबाद हाई कोर्ट से अनुरोध किया था।

ये भी पढ़ेंः जेल में 350 कैदी संक्रमित: पुलिस-अधिकारियों की हालत खराब, राज्य में मचा हड़कंप

केवल अतिआवश्यक मामलों की सुनवाई

फ़िलहाल इस पर अधिसूचना जारी करते हुए पूर्व में जारी आदेश को संशोधित कर दिया गया है। फैसले की जानकारी निबंधक शिष्टाचार आशीष कुमार श्रीवास्तव ने दी। वहीं बताया गया कि कोई बहुत महत्वपूर्ण मामला आने पर प्रयागराज प्रधान पीठ में मुख्य न्यायाधीश और लखनऊ पीठ में वरिष्ठ न्यायमूर्ति ही मामलों की सुनवाई कर सकेंगे।

ये भी पढ़ेंः गहलोत या पायलट: ये 3 नेता तय करेंगे राजस्थान कांग्रेस का भविष्य, कमेटी गठित

कोरोना वायरस के मद्देनजर लिया गया फैसला

बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण पिछले सप्ताह भी इलाहाबाद हाई कोर्ट व लखनऊ खंडपीठ को बंद किया गया था। कोर्ट में 17 अगस्त से काम होना था, लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुए कोर्ट को तीन दिन और बंद करने का निर्णय लिया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App