जेल में 350 कैदी संक्रमित: पुलिस-अधिकारियों की हालत खराब, राज्य में मचा हड़कंप

केरल में तिरुवनंतपुरम केंद्रीय जेल में 350 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। ये आंकड़ा पिछले एक हफ्ते का है। एक कैदी की संक्रमण से मौत भी हो गयी।

Published by Shivani Awasthi Published: August 16, 2020 | 10:40 pm

350 prisoners coronavirus positive

तिरुवनतंपुरम: कोरोना वायरस का कहर महानगरों, शहरों और गावों के बाद राज्यों की जेल के अंदर तक पहुँच गया है। दरअसल, केरल में तिरुवनंतपुरम केंद्रीय जेल (Thiruvananthapuram central jail) में 350 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। ये आंकड़ा पिछले एक हफ्ते का है। इस दौरान हत्या के एक आरोपी की संक्रमण से मौत भी हो गयी।

केरल की जेल में 350 से ज्यादा कैदी कोरोना पॉजिटिव

मामले में तिरुवनंतपुरम जेल अधीक्षक संतोष एस. ने जानकारी दी कि जेल में 359 लोगों में संक्रमण पाया गया, जिसमे एक जेल कर्मी भी शामिल है। वहीं आज एक संक्रमित कैदी की मौत हो गयी। उन्होंने ये भी बताया कि रविवार को जेल में 145 नए संक्रमित मामले सामने आये हैं। इनमे से तीन को अस्पताल में भर्ती करवाया गया और अन्य को जेल के अंदर ही अलग अलग आइसोलेट किया गया है।

ये भी पढ़ेंः बारिश से हालात बेकाबू : छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में भरा पानी, सीएम ने संभाली कमान

जेल में 970 से अधिक कैदी बंद, एक की मौत

बता दें कि केरल की इस जेल में फिलहाल 970 से अधिक कैदी बंद हैं। हाल ही में जेल के कुल 197 कैदियों की कोरोना टेस्टिंग की गई, जिसमें 100 बंदी संक्रमित मिले। दो दिन बाद ये आंकड़ा 113 तक पहुंच गया। वहीं एक शनिवार -रविवार को 298 कैदियों की टेस्टिंग हुई, जिनमें से 145 कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। कैदियों के अलावा 300 से अधिक जेल कर्मचारियों की भी जांच हुई, जिसमे एक संक्रमित मिला।

केरल में कैदियों की हो रही कोरोना जांच

गौरतलब है कि केरल में जेल विभाग नए रिमांड पर लिए कैदियों की कोरोना जांच करा रहा है। वहीं केवल निगेटिव पाये जाने वाले कैदियों को ही विभिन्न जेलों में रखा जा रहा है। बताया गया कि केरल की जेलों में 6,250 कैदी रह सकते हैं, वहीं 1,600 से अधिक कर्मचारी हैं।

ये भी पढ़ेंः गहलोत या पायलट: ये 3 नेता तय करेंगे राजस्थान कांग्रेस का भविष्य, कमेटी गठित

केरल में कोरोना का आंकड़ा:

वहीं राज्य में कोरोना के हालातों की बात करें तो 42,885 लोग संक्रमित हैं और 146 मरीजों की कोरोना की चपेट में आकर मौत हो चुकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App