×

फतेहगढ़ पहुंचा बाहुबली: धनंजय सिंह को किया गया ट्रांसफर, था जान का खतरा

गुरुवार सुबह करीब सवा दस बजे के आसपास धनंजय सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस एस्कार्ट के साथ प्रिजन वैन में फतेहगढ़ सेंट्रल जेल भेज दिया गया। ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य सरकार ने जेल प्रशासन की गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर धनंजय सिंह का तबादला फतेहगढ़ जेल में किया है। 

Shreya
Published on: 11 March 2021 9:30 AM GMT
फतेहगढ़ पहुंचा बाहुबली: धनंजय सिंह को किया गया ट्रांसफर, था जान का खतरा
X
फतेहगढ़ पहुंचा बाहुलबली: धनंजय सिंह को किया गया ट्रांसफर, था जान का खतरा

प्रयागराज: अजीत सिंह हत्‍याकांड में साजिश रचने के आरोपी बाहुबली नेता और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह (Dhananjay Singh) को फर्रुखाबाद जिले की फतेहगढ़ सेंट्रल जेल (Fatehgarh Central Jail) में ट्रांसफर कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के निर्देश पर ही बाहुबाली धनंजय सिंह की जेल बदली गई है।

पहले नैनी सेंट्रल जेल में थे बंद

इससे पहले वो प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल (Naini Central Jail) में कैद थे। लेकिन इस जेल में धनंजय सिंह के विरोधी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी और माफिया अभय सिंह के कई गुर्गे और शार्प शूटर भी बंद हैं। जिससे उन्हें खतरा हो सकता था। ऐसे में नैनी सेन्ट्रल जेल पहुंचने के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन की चिंता काफी बढ़ गई थी।

यह भी पढ़ें: महाशिवरात्रि: मेरठ में शिवालयों में जलाभिषेक को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा

कड़ी सुरक्षा के बीच भेजा गया फतेहगढ़ सेंट्रल जेल

जिसके बाद गुरुवार सुबह करीब सवा दस बजे के आसपास धनंजय सिंह को कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस एस्कार्ट के साथ प्रिजन वैन में फतेहगढ़ सेंट्रल जेल भेज दिया गया। ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य सरकार ने जेल प्रशासन की गोपनीय रिपोर्ट के आधार पर धनंजय सिंह का तबादला फतेहगढ़ जेल में किया है।

former MP Dhananjay Singh (फोटो- सोशल मीडिया)

बता दें कि इससे पहले नैनी सेन्ट्रल जेल में सुरक्षा चिंता की वजह से धनंजय सिंह को हाई सिक्योरिटी बैरक में रखा गया था और उनकी सुरक्षा में एक जेलर और एक डिप्टी जेलर को भी तैनात किया गया था। यही नहीं जेल सुप्रीटेंडेंट पीएन पाण्डेय सीसीटीवी कैमरे के जरिए हाई सिक्योरिटी बैरक पर खुद नजर भी रख रहे थे।

यह भी पढ़ें: शहर-ए-बनारस: दिखी गंगा-जमुनी तहजीब, मुस्लिमों ने शिवभक्तों का किया ऐसा स्वागत

जेल में ये भी हैं बंद

लेकिन सुरक्षा को लेकर जेल प्रशासन पूरी तरह से आश्वस्त नजर नहीं आ रहा था, इसलिए भारी सुरक्षा के बीच धनंजय सिंह का ट्रांसफर दूसरे जेल में कर दिया गया। आपको बता दें कि फतेहगढ़ जेल में ही धनंजय का खास शूटर अंडरवर्ल्ड डॉन सुभाष ठाकुर और सुनील राठी भी बंद हैं। सुनील राठी मुन्ना बजरंगी हत्याकांड का मुख्य आरोपी है।

बता दें कि मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में धनंजय सिंह की भूमिका पर भी सवाल उठे थे। गौरतलब है कि बाहुबली नेता और जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह ने इलाहाबाद MP MLA कोर्ट में 5 मार्च को सरेंडर किया था।

यह भी पढ़ें: पति-पत्नी की मौत से कांप उठा बलिया, आत्महत्या की गुत्थी को सुलझाने में जुटी पुलिस

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story