×

Ambedkarnagar News: मंत्री का गैर जिम्मेदाराना बयान- खाकी ड्रेस को बता दिया ऐसा, लोगों में नाराजगी

Ambedkarnagar News: सूबे के एक जिम्मेदार मंत्री ने खाकी वर्दी को दीनहीन तरीके से प्रस्तुत करते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालय में बच्चों को पहले होमगार्ड की ड्रेस मिलती थी।

Anant kushwaha
Published on: 9 July 2023 10:06 AM GMT
Ambedkarnagar News: मंत्री का गैर जिम्मेदाराना बयान- खाकी ड्रेस को बता दिया ऐसा, लोगों में नाराजगी
X
डॉ. आंबेडकर नगर: Photo- Social Media

Ambedkarnagar News: सूबे के एक जिम्मेदार मंत्री ने खाकी वर्दी को दीनहीन तरीके से प्रस्तुत करते हुए कहा कि परिषदीय विद्यालय में बच्चों को पहले होमगार्ड की ड्रेस मिलती थी। हमने वहां की ड्रेस को सुधारा। मंत्री शायद ये भूल गए थे कि भाजपा के मातृ संगठन आरएसएस के गणवेश का रंग भी खाकी है। इसके अलावा पुलिस और सुरक्षा बल यही खाकी रंग की वर्दी पहनकर हमारी रक्षा करते हैं।

विकास कार्यों का निरीक्षण करने आए थे मंत्री

जनपद आंबेडकरनगर के प्रभारी मंत्री गिरीश चन्द यादव द्वारा विकास कार्यों का निरीक्षण किया गया। इसके पश्चात् कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान घटती छात्रों संख्या के सवाल पर उन्होंने गैरजिम्मेदाराना बयान दिया। कहा कि सपा सरकार में विद्यालयों से लोगों का भरोसा टूट गया था। वो कोई सुविधा नहीं देते थे और जो ड्रेस देते थे, वो भी होमगार्ड वाली खाकी ड्रेस। लोगों का कहना है कि मंत्री ने एक तरह से पुलिस की शान खाकी ड्रेस का मजाक उड़ाया गया है।

विश्वास का रंग है खाकी

देश में खाकी ड्रेस लोगों के विश्वास और सुरक्षा को दर्शाती है। पुलिस की खाकी वर्दी देश की शान का प्रतीक है। देश में खाकी और पुलिस को लगभग पर्यायवाची ही मान लिया गया है। खाकी भारतीय पुलिस की पहचान का रंग है। सोशल मीडिया पर लोग नाराजगी जताते हुए कमेंट कर रहे हैं कि मंत्री जी माननीय हैं तो इसका मतलब यह नहीं है कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाएं।

पुलिस में आईपीएस अधिकारी से लेकर सिपाही और होमगार्ड तक यही खाकी पहन कर हमारी सुरक्षा करते हैं। खेल युवा कल्याण राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव जो कि आंबेडकरनगर जनपद के प्रभारी मंत्री भी हैं। उनके इस बयान पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों का यह भी कहना है कि ऐसा लगता है कि मंत्री जी अपने ही मातृ संगठन आरएसएस के गणवेश में पैंट के खाकी रंग से भी इत्तेफाक नहीं रखते।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story