×

UP News: 12 साल की नौकरी, 21 बार ट्रांसफर, आइपीएस (IPS) प्रभाकर चौधरी के पिता नाराज, कही ये बड़ी बात

UP News: जिन पुलिस अधिकारी की प्रधानमंत्री ने की थी तारीफ, उनके तबादले को बताया अन्याय।

Anant kushwaha
Published on: 3 Aug 2023 3:48 PM GMT
UP News: 12 साल की नौकरी, 21 बार ट्रांसफर, आइपीएस (IPS) प्रभाकर चौधरी के पिता नाराज, कही ये बड़ी बात
X
आइपीएस प्रभाकर चौधरी और उनके पिता पारसनाथ चौधरी: Photo- Social Media

UP News: आईपीएस प्रभाकर चौधरी (IPS Prabhakar Chaudhary) बरेली के एसएसपी (SSP) पद से हटाए जाने के बाद सुर्खियों में रहे। एक वक्त था जब देश के प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने उनके कार्यों की तारीफ की थी। प्रधानमंत्री ने जिस अफसर की तारीफ की थी, उस अफसर पर जब योगी का डंडा चला तो हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी। हर तरफ उनके कार्यों की चर्चा होने लगी।

अलग-अलग जगहों से 21 बार हो चुका ट्रांसफर

उनके पिता ने प्रभाकर चौधरी की जिंदगी के उस हिस्से को बताया, जिसे कम ही लोग जानते हैं। आईपीएस प्रभाकर चौधरी के पिता ने अपने बेटे को लेकर खुलकर बातचीत की और यह भी बताया कि आखिर प्रभाकर का ट्रांसफर क्यूं हुआ। बरेली में कांवड़ियों पर लाठीचार्ज मामले के कुछ ही घंटों बाद आइपीएस प्रभाकर चौधरी का ट्रांसफर कर दिया गया था। इससे पहले भी प्रभाकर को अलग-अलग जगहों से 21 बार ट्रांसफर किया जा चुका है। ट्रांसफर मिलने पर आइपीएस के पिता ने गुस्से में आकर कहा कि ‘वो आज से बीजेपी के खिलाफ ही रहेंगे। आगे चुनाव में कुछ इलाकों में तो बीजेपी को कभी भी जीतने नहीं देंगे।’

2010 में पहले ही प्रयास में आइपीएस बने

अपने कार्यों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले आईपीएस अधिकारी प्रभाकर चौधरी (IPS Prabhakar Chaudhary) की जिंदगी बेहद साधारण माहौल में बीती है। अम्बेडकरनगर जिले थाना हंसवर के ग्राम महमूदपुर निवासी प्रभाकर चौधरी के पिता का नाम पारसनाथ चौधरी है। प्रभाकर की प्राथमिक शिक्षा शिशु मंदिर विद्यालय बसखारी से हुई। इसके बाद इंटर तक की शिक्षा इंदईपुर इंटर कॉलेज से हुई। प्रभाकर ने उच्च शिक्षा इलाहाबाद विश्वविद्यालय से प्राप्त और 2010 में अपने पहले ही प्रयास में आईपीएस बन गए।

प्रभाकर चौधरी के पिता पारसनाथ चौधरी सेवानिवृत्त अध्यापक हैं और ये विगत चालीस सालों से संघ और बीजेपी से जुड़े हैं। प्रभाकर चौधरी के पास गांव में अस्सी के दशक में बना पुश्तैनी मकान है और पूरे परिवार की जिंदगी काफी सामान्य तरीके से बीत रही है। लगातार बेटे के ट्रांसफर से उनके पिता काफी नाराज हैं और इसे उनकी इमानदारी का अंजाम बता रहे हैं।

Anant kushwaha

Anant kushwaha

Next Story